एडवांस्ड सर्च

यहां 1 लाख रुपए निवेश का मिला बड़ा फायदा, दो साल में बने 5 लाख रुपए

मिंडा इंडस्‍ट्रीज के शेयर की कीमत बीते  दो सालों में 233 रुपए से बढ़कर 1300 रुपए को पार कर गई है. अगर फीसदी के लिहाज से बढ़त को देखें तो यह 500 फीसदी से ज्‍यादा है.

Advertisement
aajtak.in
दीपक कुमार नई दिल्ली, 11 June 2018
यहां 1 लाख रुपए निवेश का मिला बड़ा फायदा, दो साल में बने 5 लाख रुपए दो साल में बने 5 लाख रुपए

सुरक्षित भविष्‍य के लिए निवेश करना बहुत जरूरी है. निवेश के लिए हमेशा ऐसे विकल्प खोजने चाहिए, जहां आपके पैसे कम समय में दोगुने या तीन गुने हो जाएं. बहुत से बैंक सेविंग अकाउंट, एफडी, पोस्ट ऑफिस या इस तरह की दूसरी योजनाओं में निवेश करते हैं. यहां आपका निवेश दोगुना होने में 5 साल से ज्‍यादा का समय लग जाता है.

सोचिए कि अगर सिर्फ 2 साल में ही आपका निवेश 500 फीसदी से भी ज्‍यादा हो जाए तो तो यह आपके लिए कितना बड़ा मुनाफे का सौदा होगा. असल में ऐसा हुआ भी है. यहां सिर्फ 2 साल में निवेशकों के 1 लाख रुपए 5 लाख रुपए से ज्यादा बन गए हैं.

हम बात कर रहे हैं मिंडा इंडस्‍ट्रीज की. दरअसल, मिंडा इंडस्‍ट्रीज के एक शेयर की कीमत दो साल पहले 6 मई 2016 को 200 रुपए थी जबकि 2018 में इसी दिन शेयर की कीमत 1304 रुपए हो गई थी. अगर फीसदी के लिहाज से बढ़त को देखें तो यह 550 फीसदी से ज्‍यादा है. यानी अगर किसी निवेशक ने मई 2016 में मिंडा इंडस्‍ट्रीज में 1 लाख रुपए के शेयर खरीदे हैं तो वो वर्तमान में 5.50 लाख रुपए से ज्‍यादा कीमत  के हो गए हैं. मिंडा इंडस्ट्रीज ऑटो कंपोनेंट निर्माता कंपनी है. इस कंपनी की क्‍लाइंट होंडा, टीवीएस, यामाहा, रॉयल इन्‍फील्‍ड और सुजुकी जैसी कंपनियां हैं.  

अच्‍छे रहे नतीजे

मिंडा इंडस्‍ट्रीज के बीते फाइनेंशियल ईयर के अच्‍छे नतीजे रहे हैं. बीते फाइनेंशियल ईयर के जनवरी-मार्च तिमाही में कंपनी का नेट प्रॉफिट 135 करोड़ रुपए रहा. जबकि इसी अवधि में एक साल पहले 56 करोड़ रुपए नेट प्रॉफिट रहा था. वहीं कमाई की बात करें तो 52.9% की ग्रोथ हुई है. कंपनी की कमाई 1377 करोड़ रुपए रही है. वहीं बीते साल इसी अवधि में 897 करोड़ रुपए की कमाई रही.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay