एडवांस्ड सर्च

वेस्टइंडीज टीम को बड़ा झटका, चोट के कारण यह ऑलराउंडर वर्ल्ड कप से बाहर

आंद्रे रसेल को बाएं घुटने में चोट लगी है और इसी के कारण उन्हें टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया गया है. वेस्टइंडीज की टीम में रसेल की भरपाई के लिए सुनील एंब्रिस को शामिल किया गया है.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: अजीत तिवारी]नई दिल्ली, 24 June 2019
वेस्टइंडीज टीम को बड़ा झटका, चोट के कारण यह ऑलराउंडर वर्ल्ड कप से बाहर आंद्रे रसेल (फाइल फोटो)

इंग्लैंड में खेले जा रहे आईसीसी वर्ल्ड कप में लगातार चोटिल हो रहे खिलाड़ियों में वेस्टइंडीज के खतरनाक ऑलराउंडर आंद्रे रसेल का नाम भी जुड़ गया है. वर्ल्ड कप के बीच चोट लगने के कारण आंद्रे रसेल पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं.

जानकारी के मुताबिक आंद्रे रसेल को बाएं घुटने में चोट लगी है और इसी के कारण उन्हें टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया गया है. वेस्टइंडीज की टीम में रसेल की भरपाई के लिए सुनील एंब्रिस को शामिल किया गया है.

आंद्रे रसेल की गिनती दुनिया के सबसे खतरनाक खिलाड़ियों में होती है. आईपीएल में भी उन्होंने खतरनाक खेल का प्रदर्शन किया लेकिन वर्ल्ड कप 2019 में वो पूरी तरह फेल रहे. साथ ही क्रिकेट के महासंग्राम की शुरुआत से ही उनकी फिटनेस को लेकर सवाल होने लगे थे. वो हर मैच में चोटिल हो रहे थे. टीम को उनसे फायदा कम नुकसान ज्यादा हो रहा था.

इस वर्ल्ड कप में आंद्रे रसेल ने 4 मैचों में महज 36 रन बनाए. साथ ही गेंदबाजी में उनका कोई खास प्रदर्शन देखने को नहीं मिला. खराब फिटनेस का असर उनकी गेंदबाजी पर भी पड़ा, जिसके कारण वो 4 मैचों में 5 विकेट ही ले सके.

बता दें कि वर्ल्ड कप 2019 में अनिश्चितताओं से भरे इस खेल में दुनिया की बेहतरीन टीमों को चोटों के कारण अपने 15 सदस्यों की संख्या में फेरबदल करने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है. इन आकस्मिक घटनाओं ने निश्चित रूप से बहुत सारी टीमों के संतुलन को बिगाड़ दिया है और वे अपनी रणनीतियों के बारे में फिर से सोचने के लिए मजबूर हो गए हैं.

टीम इंडिया के खिलाड़ी भी चोटिल हुए हैं. चोट के कारण शिखर धवन टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं. धवन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ओवल स्टेडियम में 9 जून को हुए मुकाबले के दौरान नाथन कूल्टर नाइल की गेंद पर बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लगी थी.

धवन के अलावा भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार भी चोट के कारण परेशानी में हैं. 15 जून को पाकिस्तान के साथ हुए मुकाबले में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार भी चोटिल हो गए थे. अब इस कड़ी में वेस्टइंडीज के आंद्रे रसेल का नाम भी जुड़ गया है. हालांकि, देखना यह होगा कि रसेल की जगह टीम में शामिल हुए सुनील एंब्रिस बाकी के बचे मैचों में कितना बेहतर कर पाते हैं.

वेस्टइंडीज की टीम ने अभी तक कुल 6 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्हें एक मैच में जीत हासिल हो सकी है और एक मैच रद्द हो गया था. बाकी 4 मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा. वर्ल्ड कप के प्वाइंट टेबल में वेस्टइंडीज की टीम 8वें पायदान पर है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay