एडवांस्ड सर्च

ICC ने चुने 10 नाम, इनके इशारे पर तय होंगे वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के नतीजे

ऑस्ट्रेलिया और मेजबान इंग्लैंड के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल में श्रीलंका के कुमार धर्मसेना और दक्षिण अफ्रीका के मराइस एरासमस ऑन-फील्ड अम्पायर होंगे.

Advertisement
aajtak.inनई दिल्ली, 07 July 2019
ICC ने चुने 10 नाम, इनके इशारे पर तय होंगे वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के नतीजे आईसीसी वर्ल्ड कप ट्रॉफी

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने विश्व कप-2019 के नॉकआउट मुकाबलों के लिए अधिकारियों के नामों की घोषणा कर दी है. इंग्लिश अम्पायर रिचर्ड इलिंगवर्थ और रिचर्ड केटलब्रो भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले पहले सेमीफाइनल के दौरान ऑन-फील्ड अंपायर होंगे.

यह मैच मंगलवार को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जाएगा. इस मैच में थर्ड अम्पायर रॉड टकर और चौथे अधिकारी नाइजल लॉन्ग होंगे. पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी डेविड बून मैच रैफरी की भूमिका निभाएंगे.

ऑस्ट्रेलिया और मेजबान इंग्लैंड के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल में श्रीलंका के कुमार धर्मसेना और दक्षिण अफ्रीका के मराइस एरासमस ऑन-फील्ड अम्पायर होंगे.

न्यूजीलैंड के क्रिस गैफनी तीसरे अम्पायर की भूमिका निभाएंगे जबकि पाकिस्तान के अलीम दार चौथे अधिकारी होंगे. श्रीलंका के रंजन मदुगला सेमीफाइनल में मैच रैफरी होंगे.

सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया, भारत, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीमें होंगी. भारत ने शनिवार को हेडिग्ले में श्रीलंका को 7 विकेट से हराकर अंकतालिका में शीर्ष स्थान के साथ ग्रुप चरण का समापन किया है.

इसी दिन के एक अन्य मैच में ऑस्ट्रेलिया को दक्षिण अफ्रीका के हाथों 10 रनों से हार का सामना करना पड़ा है, जिसके कारण ऑस्ट्रेलियाई टीम को दूसरे पायदान पर रहकर ग्रुप चरण का समापन करना पड़ा.

आईसीसी विश्व कप-2019 के पहले सेमीफाइनल में अब भारत का सामना मंगलवार को मैनचेस्टर में न्यूजीलैंड के साथ होगा.

भारत ने ग्रुप चरण में 9 मैचों 15 अंकों के साथ ग्रुप चरण का समापन किया. वहीं न्यूजीलैंड की टीम विश्व कप में अच्छी शुरुआत के बाद बाद में लड़खड़ा सी गई और उसे पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया तथा इंग्लैंड से हार का सामना करना पड़ा. कीवी टीम के नौ मैचों से 11 अंक रहे.

दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया का सामना 11 जुलाई को बर्मिघम में मेजबान इंग्लैंड के साथ होगा. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने लीग चरण में इंग्लैंड को 64 रनों से हराया था. लेकिन उसे भारत और दक्षिण अफ्रीका से मात मिल चुकी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay