एडवांस्ड सर्च

खराब फील्डिंग से हारा अफगानिस्तान, जीत के साथ पाकिस्तान की सेमीफाइनल की आस बरकरार

शनिवार को हेडिंग्ले मैदान पर खेले गए आईसीसी विश्व कप-2019 के मैच में पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को 3 विकेट से हरा दिया है.

Advertisement
aajtak.in
तरुण वर्मा लीड्स, 29 June 2019
खराब फील्डिंग से हारा अफगानिस्तान, जीत के साथ पाकिस्तान की सेमीफाइनल की आस बरकरार ICC World Cup 2019, Pakistan vs Afghanistan Live Score

पाकिस्तान ने शनिवार को आईसीसी विश्व कप-2019 के एक बेहतरीन रोमांचक मैच में अफगानिस्तान को 3 विकेट से हरा दिया. अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को 228 रनों का लक्ष्य दिया था. पाकिस्तान ने काफी संघर्ष के बाद यह लक्ष्य 49.3 ओवरों में 7 विकेट खोकर हासिल कर लिया.

पाकिस्तान के लिए इमाद वसीम ने मैच जिताऊ पारी खेली और नाबाद 49 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 54 गेंदों का सामना कर 5 चौके लगाए. उनके अलावा बाबर आजम ने 45 और इमाम उल हक ने 36 रनों का योगदान दिया.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करने वाली अफगानिस्तान ने पूरे 50 ओवर खेले और नौ विकेट खोकर 227 रन बनाए. उसके लिए असगर अफगान और नाजीबुल्लाह जादरान ने 42-42, रहमत शाह ने 35 रनों का योगदान दिया. पाकिस्तान के लिए शाहीन अफरीदी ने 4 विकेट लिए. इमाद वसीम को 2 सफलताएं मिलीं.

शाहीन आफरीदी के नेतृत्व में पाकिस्तान के गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद भी अफगानिस्तान ने पाकिस्तान के सामने 228 रनों का लक्ष्य रखने में सफल रहा. शनिवार को हेडिंग्ले मैदान पर आईसीसी विश्व कप-2019 के मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने वाली अफगानिस्तान की टीम का शुरुआत में 200 के पार जाना मुश्किल लग रहा था, लेकिन उसने पूरे 50 ओवर खेले और नौ विकेट खोकर 227 रन बनाए.

आफरीदी ने एक बार फिर बेहतरीन गेंदबाजी की और 10 ओवरों में 47 रन देकर चार विकेट लिए. इमाद वसीम ने 10 ओवरों में 48 रन दिए और दो सफलताएं अर्जित कीं. वहाब रियाज ने आठ ओवरों में 29 रन खर्च कर दो विकेट लिए. शादाब खान को एक विकेट मिला. मोहम्मद आमिर और मोहम्मद हफीज हालांकि विकेट नहीं ले पाए.

अफगानी कप्तान गुलबदिन नाइब तेजी से रन बनाने की जुगत में थे, लेकिन आफरीदी ने पांचवें ओवर की चौथी गेंद पर उनकी 15 रनों की पारी का अंत कर दिया, जिसमें तीन चौके शामिल थे. अगली ही गेंद पर आफरीदी ने हश्मतुल्लाह शाहिदी को बिना खाता खोले पवेलियन भेज अफगानिस्तान का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 27 रन कर दिया.

दूसरे सलामी बल्लेबाज रहमत शाह सही बल्लेबाजी कर रहे थे. वह हालांकि इमाद वसीम की फिरकी में फंस कर 57 के कुल टीम स्कोर पर आउट हुए. उन्होंने 43 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 35 रन बनाए.

इकराम अली खिल इस मैच में ऊपर बल्लेबाजी करने और उन्होंने असगर अफगान के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 64 रनों की साझेदारी की. असगर अपने अर्धशतक की ओर बढ़ रहे थे. उन्होंने लेग स्पिनर शादाब खान पर बड़ा शॉट खेलना चाहा, लेकिन बोल्ड हो गए. यहां टीम का स्कोर 121 था. चार रन बाद इमाद ने इकराम की 24 रनों की पारी का अंत पर अफगानिस्तान को पांचवां झटका दिया.

मध्य के ओवरों में गेद थामने वाले वहाब रियाज ने मोहम्मद नबी (16) को आउट कर अफगानिस्तान को एक और बड़ा झटका दिया. नबी का विकेट 167 के कुल स्कोर पर गिरा.

नजीबुल्लाह जादरान ने अंत में संघर्ष किया. वह भी हालांकि अपना अर्धशतक पूरा नहीं कर पाए और आफरीदी ने 202 के कुल स्कोर पर उनको पवेलियन भेज दिया. उन्होंने 54 गेंदों पर छह चौकों की मदद से 42 रन बनाए.

राशिद खान (6) और हामिद हसन (1) जल्दी आउट हो गए. समीउल्लाह शिनवारी ने नाबाद 19 रन बना अफगानिस्तान को 227 का स्कोर दिया. उनके साथ मुजीब उर रहमान सात रन बनाकर नाबाद लौटे.

टीमें:

अफगानिस्तान: गुलबदिन नाइब (कप्तान), रहमत शाह, हश्मतुल्लाह शाहिदी, असगर अफगान, मोहम्मद नबी, समीउल्लाह शेनवारी, नजीबुल्लाह जादरान, इकराम अली खिल (विकेटकीपर), राशिद खान, हामिद हसन, मुजीब उर रहमान.

पाकिस्तान: सरफराज अहमद (कप्तान/विकेटकीपर), फखर जमान, इमाम-उल-हक, बाबर आजम, मोहम्मद हफीज, हैरिस सोहेल, शादाब खान, इमाद वसीम, शाहीन आफरीदी, वहाब रियाज, मोहम्मद आमिर.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay