एडवांस्ड सर्च

ICC रैंकिंग में इंग्लैंड टॉप पर, कोहली-बुमराह का जलवा कायम

आईसीसी की ताजा रैंकिंग में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों ने धमाल किया है. हालांकि बल्लेबाजी में विराट कोहली और गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह टॉप पर बने हुए हैं.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 15 July 2019
ICC रैंकिंग में इंग्लैंड टॉप पर, कोहली-बुमराह का जलवा कायम फोटो-ICC

आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 के चैम्पियन (इंग्लैंड) और रनरअप (न्यूजीलैंड) टीम के खिलाड़ियों ने ताजा वनडे रैंकिंग में धमाल मचाया है. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन को बल्लेबाजों की रैंकिंग में दो स्थान का  फायदा हुआ है, जबकि इंग्लैंड के जेसन रॉय पहली बार शीर्ष-10 में जगह बनाने में सफल रहे हैं.

गेंदबाजों में इंग्लैंड के क्रिस वोक्स छह स्थान आगे बढ़कर 7वें पर आ गए हैं जो उनके करियर की अभी तक की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है. वहीं, न्यूजीलैंड के मैट हेनरी 5 स्थान की छलांग के साथ 10वें स्थान पर पहुंच गए हैं. टीम रैंकिंग में इंग्लैंड ने भारत पर अपनी बढ़त को मजबूत कर लिया है. इंग्लैंड के अब 125 अंक हो गए हैं, जबकि भारत के 122 अंक हो गए हैं.

डेविड वॉर्नर को एक स्थान का नुकसान

बल्लेबाजों की रैंकिंग में शीर्ष-5 में कोई बदलाव नहीं हुआ है. भारत के विराट कोहली, रोहित शर्मा, पाकिस्तान के बाबर आजम, दक्षिण अफ्रीका के फाफ डु प्लेसिस और न्यूजीलैंड के रॉस टेलर पहले से 5वें स्थान तक बने हुए हैं. विलियमसन छठे पर हैं. उन्होंने इसी वर्ल्ड कप में रन बनाने के मामले में दूसरे स्थान पर रहने वाले डेविड वॉर्नर को एक स्थान का नुकसान पहुंचाया है. जेसन रॉय 3 स्थान आगे बढ़ते हुए 10वें स्थान पर आ गए हैं.

बेन स्टोक्स को 5 स्थान का फायदा

इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी और फाइनल में मैन ऑफ द टूर्नामेंट रहने वाले बेन स्टोक्स को भी 5 स्थान का फायदा हुआ है. अब वह 20वें स्थान पर अपने कप्तान इयोन मॉर्गन के साथ संयुक्त रूप से बैठे हैं. ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स कैरी दो स्थान आगे बढ़ते हुए 32वें स्थान पर आ गए हैं. वहीं, सेमीफाइनल मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ बेहतरीन 77 रनों की पारी खेलने वाले भारत के हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा 24वां स्थान आगे बढ़ते हुए 108वें स्थान पर आ गए हैं.

शाकिब अल हसन टॉप पर बरकरार

गेंदबाजों में इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर को रैंकिंग में फायदा हुआ है. वह शीर्ष-30 में पहुंचने में सफल रहे हैं. इस वर्ल्ड कप में उन्होंने 20 विकेट अपने नाम किए. 809 पॉइंट्स के साथ जसप्रीत बुमराह टॉप पर हैं. बल्ले और गेंद दोनों से बेहतरीन प्रदर्शन कर बांग्लादेश को इस वर्ल्ड कप में कई मैच जिताने वाले शाकिब अल हसन हरफनमौला खिलाड़ियों की रैंकिंग में पहले स्थान पर हैं. यहां स्टोक्स दूसरे स्थान पर आ गए हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay