एडवांस्ड सर्च

वर्ल्ड कप के डेब्यू मैच की पहली गेंद पर इस बॉलर ने लिया विकेट

वर्ल्ड कप के 22वें मैच में टीम इंडिया के ऑलराउंडर विजय शंकर ने पाकिस्तान के खिलाफ कमाल कर दिखाया. वर्ल्ड कप में डेब्यू करने वाले विजय शंकर ने अपनी पहली गेंद पर पहला विकेट लिया.

Advertisement
aajtak.in [Edited by: टीके श्रीवास्तव]मैनचेस्टर, 16 June 2019
वर्ल्ड कप के डेब्यू मैच की पहली गेंद पर इस बॉलर ने लिया विकेट फोटो-ट्विटर

आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 के महामुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ ऑलराउंडर विजय शंकर ने कमाल कर दिखाया. वर्ल्ड कप के अपने डेब्यू मैच में विजय शंकर ने पहली बॉल पर विकेट हासिल किया. विजय शंकर ने अपने वर्ल्ड करियर का पहला शिकार इमाम उल हक को एलबीडब्ल्यू करके बनाया.

दरअसल, भारत की ओर से 5वां ओवर भुवनेश्वर कुमार फेंक रहे थे. इस ओवर में भुवनेश्वर ने चार गेंदे फेंकी थीं तभी उनके पैर में खिंचाव आ गया और वह मैदान के बाहर चले गए. इस ओवर की शेष दो गेंदें फेंकने के लिए कप्तान विराट कोहली ने बॉल विजय शंकर को थमाई. विजय शंकर भी कप्तान के इस फैसले को सही साबित करते हुए इमाम उल हक को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया. 

बता दें कि वर्ल्ड कप के 22वें मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट खोकर 336 रन बनाए. भारत की ओर से रोहित शर्मा (140) ने धमाकेदार पारी खेली. उनके बाद कप्तान विराट कोहली ने भी जबर्दस्त बल्लेबाजी की. कोहली ने 77 रनों योगदान दिया.

कोहली ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

इस मुकाबले में विराट कोहली ने भी वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया. कोहली ने सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ा. दरअसल, विराट ने 77 रनों की अपनी पारी के दौरान 57 रन बनाते ही वनडे इंटरनेशनल में सबसे तेज 11000 रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बन गए. उन्होंने सबसे कम पारियों में यह कीर्तिमान रचा. विराट ने अपने वनडे करियर के 11000 रन पूरे करने के लिए महज 222 पारियां लीं, जबकि सचिन ने 276 पारियों में इतने रन पूरे किए थे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay