एडवांस्ड सर्च

अनदेखी हुई, पर मौका मिला तो टीम इंडिया के लिए खरा साबित हुआ ये खिलाड़ी

आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 का पहला सेमीफाइनल मैनचेस्टर में न्यूजीलैंड और टीम इंडिया के बीच खेला जा रहा है. इस मैच में भारतीय गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को शुरुआती 15 ओवरों में खामोश रखा.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 09 July 2019
अनदेखी हुई, पर मौका मिला तो टीम इंडिया के लिए खरा साबित हुआ ये खिलाड़ी फोटो-ICC

आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 के पहले सेमीफाइनल में भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत बेहद खराब रही. भारतीय गेंदबाजों ने कसी गेंदबाज करते हुए न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका 15 ओवरों तक नहीं दिया.

जसप्रीत बुमराह ने जहां मॉर्टिन गप्टिल को टीम के एक रन के स्कोर पर चलता किया तो 69 रन के स्कोर पर रवींद्र जडेजा ने कप्तान केन विलियमसन और हेनरी निकोल्स की जोड़ी तोड़कर कीवी टीम को बड़ा झटका दिया. जडेजा ने निकोल्स को बेहतरीन तरीके से बोल्ड किया. इस मुकाबले में जडेजा ने 10 ओवर में 34 रन देकर एक विकेट लिया. इससे पहले जडेजा ने श्रीलंका के खिलाफ भी सधी गेंदबाजी की थी. उस मुकाबले में उन्हें पहले ही ओवर में विकेट ले लिया था.

रवींद्र जडेजा की पत्नी रीवाबा ने कहा कि टीम इंडिया वर्ल्ड कप जीते  और रवींद्र जडेजा ट्रॉफी लेकर जामनगर गुजरात आएं. मैं उम्मीद करती हूं कि टीम इंडिया ट्रॉफी लेकर आएगी. बता दें कि रवींद्र जडेजा को 8 में से एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था, लेकिन वह सब्स्टीट्यूट फील्डर के तौर पर टीम के लिए गेम चेंजर साबित हो रहे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उन्होंने मैक्सवेल का कैच लिया था, जो टीम इंडिया की 36 रन की जीत में निर्णायक साबित हुआ. इसी तरह इंग्लैंड के खिलाफ भी वे टीम से बाहर थे, लेकिन फील्डिंग करते हुए उन्होंने 2 कैच लिए थे.

इस वर्ल्ड कप के दौरान पूर्व भारतीय बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने रवींद्र जडेजा पर टिप्पणी की थी. उनकी टिप्पणी पर जडेजा ने भी तंज लहजे में जवाब दिया था. मांजरेकर ने कहा था कि वह इस वक्त ऐसे खिलाड़ी को प्लेइंग इलेवन में नहीं देखना चाहते जो किस्तों में परफॉर्म करता हो. मांजरेकर ने कहा कि मुझे वह खिलाड़ी नहीं पसंद जो किस्तों में परफॉर्म करते हैं, जैसे कि आजकल जडेजा वनडे में परफॉर्म कर रहे हैं. वहीं, टेस्ट मैचों में वह पूरी तरह से गेंदबाज हैं.

इस पर जडेजा ने ट्वीट करके कहा था 'मैं आपसे दोगुने मैच खेल चुका हूं. ऐसे लोगों का सम्मान करना सीखें, जिन्होंने कुछ हासिल किया है. मैंने आपके वर्बल डायरिया के बारे में बहुत सुना है.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay