एडवांस्ड सर्च

वर्ल्ड कप: भुवनेश्वर को चोट, पंत के बाद कोहली कैम्प में शामिल हुआ यह खिलाड़ी

भारतीय टीम ने यह साफ कर दिया है कि सैनी केवल एक नेट गेंदबाज के रूप टीम से जुड़ रहे हैं. सैनी को विश्व कप के लिए चुनी गई 15 सदस्यीय टीम में एक स्टैंड-बाई के रूप में चुना गया था.

Advertisement
aajtak.in
अजीत तिवारी नई दिल्ली, 24 June 2019
वर्ल्ड कप: भुवनेश्वर को चोट, पंत के बाद कोहली कैम्प में शामिल हुआ यह खिलाड़ी टीम इंडिया (फाइल फोटो)

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में भारतीय टीम का विजयी अभियान जारी है. इस बीच तेज गेंदबाज नवदीप सैनी भारतीय टीम से जुड़ने के लिए सोमवार को मैनचेस्टर पहुंचे. टीम प्रबंधन ने हालांकि, तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की स्थिति पर अभी तक कोई अपडेट नहीं दिया है. इस समय सैनी के टीम से जुड़ने से प्रशंसक चिंतित हैं.

हालांकि, भारतीय टीम ने यह साफ कर दिया है कि वह केवल एक नेट गेंदबाज के रूप टीम से जुड़ रहे हैं. सैनी को विश्व कप के लिए चुनी गई 15 सदस्यीय टीम में एक स्टैंड-बाई के रूप में चुना गया था.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एक आधिकारिक संदेश में कहा, 'नवदीप सैनी मैनचेस्टर पहुंच चुके हैं. नवदीप केवल एक नेट गेंदबाज हैं और भारतीय टीम के साथ ट्रेनिंग करेंगे.'

0_062419090634.jpgनवदीप सैनी (तस्वीर- RCB ट्विटर अकाउंट)

सूत्र के मुताबिक, 'वह एक नेट गेंदबाज के रूप में टीम से जुड़े हैं. वह ऋषभ पंत की तरह किसी के कवर के रूप में टीम में शामिल नहीं हुए हैं.' भुवनेश्वर को पाकिस्तान के खिलाफ हुए विश्व कप के मैच में पांव में चोट लगी थी.

दरअसल, 15 जून को पाकिस्तान के साथ हुए वर्ल्ड कप मुकाबले में तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार भी चोटिल हो गए थे. हालांकि, उन्हें अभी टीम इंडिया के स्क्वॉड से बाहर नहीं किया गया है. उम्मीद है कि यह तेज गेंदबाज मौजूदा वर्ल्ड कप कुछ मैचों के बाद गेंदबाजी करने की स्थिति में आ जाएगा. लेकिन नवदीप के इंग्लैंड पहुंचने और टीम इंडिया के कैम्प में शामिल होने के बाद भारतीय क्रिकेट प्रेमियों की परेशानी बढ़ा दी है.

हाल ही में शिखर धवन के चोटिल होने के कारण ऋषभ पंत को टीम इंडिया में शामिल किया गया था. धवन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 जून को हुए मुकाबले के दौरान बाएं हाथ के अंगूठे में चोट लगी थी. हालांकि चोट के बावजूद उन्होंने शतक बनाया. उनकी फिटनेस को ध्यान में रखते हुए पाकिस्तान के खिलाफ हुए मुकाबले से उन्हें बाहर रखा गया.

टीम प्रबंधक को कहीं न कहीं यह उम्मीद थी कि हफ्तेभर में चोट से उबरकर धवन वापसी करेंगे, लेकिन उनके विश्व कप टीम से बाहर होने की घोषणा कर दी गई. धवन की जगह विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को अंतिम-15 में शामिल कर लिया गया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay