एडवांस्ड सर्च

WC: लगा लीजिए एड़ी-चोटी का जोर, नहीं मिलेगा पहले भारत-पाक मैच का टिकट

वर्ल्ड कप 2019 का आगाज 30 मई को इंग्लैंड में होना है. इस बीच 16 जून को मैनचेस्टर में भारत का सामना कट्टर दुश्मन पाकिस्तान के साथ होगा. इस मैच का क्रेज लोगों के दिलोदिमाग पर इस कदर चढ़ा है कि 48 घंटे के अंदर मैच की सभी टिकटें बिक गईं.

Advertisement
aajtak.in
अजीत तिवारी नई दिल्ली, 29 May 2019
WC: लगा लीजिए एड़ी-चोटी का जोर, नहीं मिलेगा पहले भारत-पाक मैच का टिकट फाइल फोटो (Reuters)

आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले हाई वोल्टेज मुकाबले को लेकर उत्साह अपने चरम पर है. इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि दोनों धुर-विरोधी टीमों के बीच होने वाले मैच के सभी टिकट महज 48 घंटे के भीतर बिक गए.

वर्ल्ड कप 2019 का आगाज 30 मई को इंग्लैंड में होना है. इस बीच 16 जून को मैनचेस्टर में भारत का सामना कट्टर दुश्मन पाकिस्तान के साथ होगा. इस मैच का क्रेज लोगों के दिलों दिमाग पर इस कदर चढ़ा है कि 48 घंटे के अंदर मैच की सभी टिकटें बिक गईं.

अभी जो लोग इस मैच को देखने का प्लान बना रहे हैं उनके लिए यह खबर किसी बड़े झटके से कम नहीं है. बता दें कि मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफोर्ड क्रिकेट ग्राउंड की क्षमता 26 हजार है और इसी ग्राउंड पर टीम इंडिया पाकिस्तान की क्रिकेट टीम से वर्ल्ड कप के मैच में भिड़ेगी. इसके बाद इसी मैदान पर 26 जून को भारत और वेस्ट इंडीज आमने सामने होंगे.

बता दें कि 16 जून को होने वाले भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले के लिए पहले भारतीय क्रिकेट प्रेमियों द्वारा मैच न खेलने की मांग की गई थी. गांगुली समेत कई दिग्गज खिलाड़ियों ने पाकिस्तान के साथ किसी भी प्रकार के रिश्ते को निभाने की बात पर नाराजगी जताते हुए दोनों देशों के बीच होने वाले मैच का भी विरोध किया था.

इस मसले को लेकर भारतीय क्रिकेट का संचालन कर रही प्रशासकों की समिति ने भी आईसीसी को पत्र लिखकर मांग की थी कि आतंकवाद को पनाह देने वाले देशों का बहिष्कार किया जाए. लेकिन आईसीसी ने इसे खारिज कर दिया. बता दें कि भारत की तरफ से यह मांग पुलवामा हमले के बाद की जा रही थी.

जवाब में आईसीसी ने कहा कि,‘आईसीसी टूर्नामेंटों के लिए सभी टीमों ने सदस्यों के भागीदारी करार पर हस्ताक्षर किए हैं, जिसके तहत उन्हें टूर्नामेंट के सभी मैच खेलने होंगे. यदि वे ऐसा नहीं करते हैं, तो खेलने की शर्तों के अनुसार दूसरी टीम को अंक दिए जाएंगे.’

पाकिस्तान को धूल चटाता रहा है भारत

पाकिस्तान भारत के खिलाफ वर्ल्ड कप टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं जीत सका है. वर्ल्ड कप में दोनों टीमों का कुल 6 बार आमना-सामना हुआ है और सभी 6 मुकाबलों में भारत ने पाकिस्तान को धूल चटाई है. इसके अलावा टी-20 वर्ल्ड कप में भी भारत ने पाकिस्तान को सभी 5 मैचों में पटखनी दी है.

16 जून को होने वाले हाई वोल्टेज मुकाबले में एक तरफ जहां भारत अपने जीत के अभियान को जारी रखना चाहेगा वहीं धुर विरोधी पाकिस्तान पहली जीत हासिल कर इतिहास बदलना चाहेगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay