एडवांस्ड सर्च

ICC पर भड़के फैन्स, कहा- साजिश के तहत पाकिस्तान को किया गया वर्ल्ड कप से बाहर

आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 से पाकिस्तान का सफर समाप्त हो चुका है. अपने आखिरी  लीग मैच में बांग्लादेश को हराकर भी पाकिस्तान की टीम नेट रन रेट में न्यूजीलैंड से पीछे रह गई.

Advertisement
aajtak.in
टीके श्रीवास्तव नई दिल्ली, 06 July 2019
ICC पर भड़के फैन्स, कहा- साजिश के तहत पाकिस्तान को किया गया वर्ल्ड कप से बाहर फोटो-ICC

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा शुक्रवार को किए गए एक ट्वीट से पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के प्रशंसक नाराज हो गए. पाकिस्तान ने लॉर्डस मैदान पर खेले जा रहे अपने आखिरी लीग मैच बांग्लादेश के खिलाफ 50 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 315 रनों का स्कोर किया. इसके बाद पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावना तभी थी जब वो बांग्लादेश को 7 रन से पहले आउट कर देता.

पाकिस्तान की पारी खत्म होने के बाद आईसीसी ने एक ट्वीट किया जिसमें बताया गया कि पाकिस्तान को सेमीफाइनल में जाने के लिए बांग्लादेश के कितने रनों पर ऑल आउट करना होगा. इसी ट्वीट के साथ आईसीसी ने 1994 की हॉलीवुड फिल्म डम्ब एंड डम्बर की एक जीआईएफ क्लिप लगाई, जिसमें अभिनेता जिम कैरी खुश होकर कह रहे हैं कि 'तो आप मुझे बता रहे हैं कि यह संभावनाएं हैं?'

इसके बाद पाकिस्तानी प्रशंसकों ने आईसीसी को ट्रोल करना शुरू कर दिया. साथ ही ऐसे भी ट्वीट आने लगे जिसमें कहा जाने लगा कि आईसीसी और बड़ी टीमों भारत, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड ने पाकिस्तान को वर्ल्ड कप से बाहर रखने की साजिश रची है और आईसीसी का ट्विटर अकाउंट किसी भारतीय द्वारा नियंत्रित किया जाता है.

पाकिस्तान टीम ने इस वर्ल्ड कप की खराब शुरुआत की थी, लेकिन बीच में प्रभावशाली प्रदर्शन कर मैच जीतते हुए वह सेमीफाइनल की रेस में आ गई. हालांकि, उसके सपनों पर पानी फिर गया जब इंग्लैंड की टीम भारतीय टीम को हराकर सेमीफाइनल में पहुंच गई. पाकिस्तान की टीम अपने आखिरी लीग मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 400 का स्कोर खड़ा करती और फिर बांग्लादेश को 84 रनों पर आउट कर देती तभी वह सेमीफाइनल में पहुंच सकती थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay