एडवांस्ड सर्च

ICC ने विराट कोहली को माना क्रिकेट का जादूगर, बताया हैरी पॉटर

भारत-दक्षिण अफ्रीका मैच से पहले आईसीसी ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की दो फोटो ट्वीट की है. एक फोटो में कोहली हैरी पॉटर और दूसरे में किंग नजर आ रहे हैं.

Advertisement
aajtak.in
टीके श्रीवास्तव लंदन, 05 June 2019
ICC ने विराट कोहली को माना क्रिकेट का जादूगर, बताया हैरी पॉटर India vs South Africa, ICC World Cup 2019

आईसीसी वर्ल्ड कप-2019 में भारत ने अपने अभियान की शुरुआत बुधवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले से की. दक्षिण अफ्रीका की टीम  शुरुआती अपने दोनों मैच गंवाकर भारत के खिलाफ मैदान में उतरी. साउथेम्प्टन में इस महामुकाबले के दौरान सबकी नजर टीम इंडिया और दुनिया के नंबर-1 बल्लेबाज विराट कोहली पर है, जिन्होंने कप्तान के तौर पर वर्ल्ड कप में डेब्यू किया.

इस मैच से पहले आईसीसी ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की दो फोटो ट्वीट की. एक फोटो में कोहली को हैरी पॉटर दिखाया गया, जबकि दूसरी फोटो में कोहली किंग की ड्रेस में नजर आ रहे हैं. किंग वाली फोटो में कोहली एक हाथ में बैट और दूसरे में बॉल लिए हुए हैं. उनके सिर पर मुकुट है और उनकी ड्रेस भी राजा वाली है.

हैरी पॉटर वाली फोटो में आईसीसी ने ट्वीट कर लिखा है, ' विराट आप एक जादूगर हो.'  बता दें कि हैरी पॉटर जादूगरों की दुनिया में काफी मशहूर है. आईसीसी ने भी विराट को एक जादूगर की तरह दिखाया है. उनके सिर पर एक निशान है और वह हैरी पॉटर की तरह चश्मा भी लगाए हुए हैं.

इससे पहले मीडिया से बातचीत के दौरान विराट कोहली ने कहा कि वर्ल्ड कप एक अलग तरह की जिम्मेदारी है. हम पूरी ताकत के साथ मैच में उतरेंगे. आज भावनाओं का दिन है. बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वर्ल्ड कप में भारत का प्रदर्शन बेशक अच्छा नहीं रहा है, लेकिन आईसीसी के पिछले 5 टूर्नामेंट में भारत हर बार जीता है. वर्ल्ड कप में भारत-दक्षिण अफ्रीका के बीच 4 मुकाबले हुए हैं, जिसमें 3 दक्षिण अफ्रीका ने जीता है.

इस वर्ल्ड कप में अब तक दक्षिण अफ्रीका की टीम एक भी मैच नहीं जीत पाई है. पहले मैच में मेजबान इंग्लैंड ने उसे मात दी थी तो दूसरे मैच में बांग्लादेश ने उसे पटका था. वहीं, टीम इंडिया की बात करे तो वह अपने पहले अभ्यास मैच में न्यूजीलैंड से हारी थी, जबकि दूसरे में बांग्लादेश को 95 रनों से पीटा था.

इंग्लैंड में 1999 में जीता था SA

इंग्लैंड में दक्षिण अफ्रीका ने आखिरी बार भारत के खिलाफ मई 1999 में जीत हासिल की थी. उसके बाद हुए दोनों मैच टीम इंडिया ने जीते हैं. भारत अब तक 2 बार वर्ल्ड कप जीत चुका है, जबकि एक बार फाइनल और 3 बार सेमीफाइनल खेला है. इसके अलावा एक बार सुपर सिक्स तक भी पहुंचा है. अब तक कुल 83 वनडे में दक्षिण अफ्रीका ने 46 और भारत ने 34 मैच जीते हैं. तीन वनडे का नतीजा नहीं निकला. अगर पिछले 10 वनडे का रिकॉर्ड देखा जाए तो टीम इंडिया 7 में जीत हासिल करने में सफल रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay