एडवांस्ड सर्च

1 दिन और डॉक्टरों की निगरानी में रहेंगे ब्रायन लारा, सीने में उठा था दर्द

वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा को मुंबई के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. ब्रायन लारा को मंगलवार को परेल के ग्लोबल अस्पताल ले जाया गया.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: तरुण वर्मा]मुंबई , 25 June 2019
1 दिन और डॉक्टरों की निगरानी में रहेंगे ब्रायन लारा, सीने में उठा था दर्द ब्रायन लारा

वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायन लारा को मुंबई के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. ब्रायन लारा को मंगलवार को मुंबई स्थित परेल के ग्लोबल अस्पताल ले जाया गया. अस्पताल के अधिकारियों ने कोई भी जानकारी देने से इनकार कर दिया, सूत्रों ने कहा कि उन्हें सीने में दर्द की शिकायत थी. डॉक्टरों के मुताबिक ब्रायन लारा अभी ठीक हैं. उनकी एंजियोग्राफी हो चुकी है. लारा एक दिन तक डॉक्टरों की निगरानी में रहेंगे. उसके बाद लारा को अस्पताल से छुट्टी देने पर फैसला किया जाएगा.

50 साल के ब्रायन लारा को मंगलवार दोपहर करीब 12.30 बजे अस्पताल लाया गया और तुरंत चिकित्सा जांच शुरू की गई. सूत्रों ने कहा कि वह पास के एक होटल में एक कार्यक्रम में थे, जब उन्होंने असुविधा की शिकायत की. बता दें कि लारा मौजूदा वर्ल्ड कप के दौरान स्टार स्पोर्ट्स पर विशेषज्ञ के तौर पर मुंबई स्टूडियो में कमेंट्री टीम के हिस्सा हैं.

दिग्गज लारा ने वेस्टइंडीज की ओर से 131 टेस्ट मैचों में 11953 रन बनाए. उनका उच्चतम स्कोर नाबाद 400 रहा, जो वर्ल्ड रिकॉर्ड है. लारा ने अपने टेस्ट करियर में 34 शतक जड़े. टेस्ट मैचों में इतने ही शतक सुनील गावस्कर ने भी जमाए थे. लारा ने 299 वनडे मैचों में 10405 रन बनाए, जिसमें 19 शतक और 63 अर्धशतक शामिल हैं.

ब्रायन लारा और सचिन तेंदुलकर ने 1990 के दशक में बल्लेबाजी चार्ट पर अपना दबदबा बनाया हुआ था. लारा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 31 टेस्ट में 2856 रन बनाए, जिसमें 9 शतक और 11 अर्धशतक  शामिल थे. ब्रायन लारा के नाम प्रथम श्रेणी क्रिकेट में सबसे बड़े व्यक्तिगत स्कोर (नाबाद 501 रन) का रिकॉर्ड है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay