एडवांस्ड सर्च

FIFA वर्ल्ड कप: स्विट्जरलैंड को हरा स्वीडन क्वार्टर फाइनल में

मंगलवार को सेंट पीटर्सबर्ग स्टेडियम में खेले गए मैच में स्वीडन के लिए एकमात्र गोल 66वें मिनट में आया.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: विश्व मोहन मिश्र]सेंट पीटर्सबर्ग, 03 July 2018
FIFA वर्ल्ड कप: स्विट्जरलैंड को हरा स्वीडन क्वार्टर फाइनल में गोल का जश्न मनाते फोर्सबर्ग

स्वीडन ने अंतिम-16 के मैच में स्विट्जरलैंड को 1-0 से मात देकर फीफा विश्व कप के 21वें संस्करण के क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली. स्वीडन ने 1994 के बाद पहली बार विश्व कप के अंतिम-8 चरण के लिए क्वालिफाई किया है. अब क्वार्टर फाइनल में स्वीडन का मुकाबला कोलंबिया और इंग्लैंड मैच की विजेता टीम से होगा.

मंगलवार को सेंट पीटर्सबर्ग स्टेडियम में खेले गए मैच में स्वीडन के लिए एकमात्र गोल 66वें मिनट में आया. यह गोल इमिल फोर्सबर्ग ने किया. ओला टोइवोनेन ने बाएं छोर से बॉक्स के बाहर से फोर्सबर्ग के गेंद दी. फोर्सबर्ग ने मौका जाया नहीं किया और झन्नाटेदार शॉट लगाया. गेंद गोलकीपर की तरफ जा रही थी, तभी स्विट्जरलैंड के खिलाड़ी सोमर के पैर से गेंद टकरा कर गोलपोस्ट में चली गई और स्वीडन ने 1-0 से बढ़त ले ली.

स्वीडन के डिफेंडर माइकल लस्टिग को पीला कार्ड देखना पड़ा, जिससे वह समारा में शनिवार को क्वार्टर फाइनल नहीं खेल सकेंगे.

इसके बाद कोई गोल नहीं हो सका और स्वीडन ने अंतिम-8 में कदम रखा. इस हार के साथ ही स्विट्जरलैंड का 64 साल बाद क्वार्टर फाइनल में जाने का सपना टूट गया. उसने 1954 में अपनी मेजबानी में हुए विश्व कप में क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया था.

दोनों टीमों के बीच बराबर की टक्कर देखी गई. पहले मिनट से ही दोनों टीमों ने कई मौके बनाए, लेकिन सफलता हाथ नहीं लगी. पहले हाफ में तमाम प्रयासों के बाद भी दोनों के हिस्से गोल नहीं आया. दूसरे हाफ में स्वीडन की टीम गोल करने में कामयाब रही.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay