एडवांस्ड सर्च

VIDEO: नेमार के चोटिल होने को बताया गया बहाना, हो रही है आलोचना

मैच के दूसरे हाफ में मैक्सिको के मिडफील्डर मिगुएल लायुन के मामूली टकराव के बाद नेमार अपना टखना पकड़ कर ऐसे कराहने लगे जैसे उन्हें कोई बिजली का झटका लगा हो.

Advertisement
aajtak.in
तरुण वर्मा समारा (रूस), 03 July 2018
VIDEO: नेमार के चोटिल होने को बताया गया बहाना, हो रही है आलोचना ब्राजील के सुपर स्टार फुटबॉलर Neymar (Getty images)

ब्राजील के सुपर स्टार फुटबॉलर नेमार ने वर्ल्ड कप के नॉकआउट मैच में मेक्सिको पर 2-0 से जीत दर्ज करने में बड़ी भूमिका निभाई. अब नेमार के शानदार प्रदर्शन के बावजूद उनके जरूरत से कहीं ज्यादा भावुक होने की खूब आलोचना भी हो रही है.

विरोधी खिलाड़ी के स्पर्श पर जरूरत से ज्यादा प्रतिक्रिया देने का एक उदाहरण इस मैच में भी दिखा. मैच के दूसरे हाफ में मेक्सिको के मिडफील्डर मिगुएल लायुन के मामूली टकराव के बाद नेमार अपना टखना पकड़ कर ऐसे कराहने लगे जैसे उन्हें कोई बिजली का झटका लगा हो. सोशल मीडिया पर भी नेमार की इस हरकत की काफी आलोचना हुई.

मेक्सिको के कोच जुआन कार्लोस ओसोरियो ने मैच के बाद नेमार पर कीमती समय को बर्बाद करने का अरोप लगाते हुऐ कहा, ‘फुटबॉल के लिए यह बेहद ही शर्मनाक है. दूसरे हाफ में सिर्फ एक खिलाड़ी के कारण हमारा काफी समय बर्बाद हुआ. रेफरी के कारण हम दूसरे हाफ में अपने तरीका का फुटबॉल नहीं खेल सके. यह फुटबॉल की दुनिया के लिए बेहद ही खराब उदाहरण है. बिलकुल दयनीय.’

FIFA वर्ल्ड कप: नेमार का जादू चला, ब्राजील शान से क्वार्टर फाइनल में

हालांकि नेमार ने कहा, ‘मैं आलोचना और प्रशंसा की ज्यादा चिंता नहीं करता हूं, क्योंकि इससे आपका बर्ताव प्रभावित होता है. पिछले दो मैचों से मैंने मीडिया से ज्यादा बातचीत नहीं की क्योंकि मैं खेल पर ध्यान देना चाहता था.’

ब्राजील के कोच टिटे ने नेमार द्वारा मैच में चोट पर बहाना बनाए जाने के खबरों को खारिज कर दिया है. टिटे ने कहा, 'मैंने ऐसा होते हुए देखा था और जो कोई भी इसे देख रहा था. उन्हें तस्वीर देखनी चाहिए. नेमार पिछले साढ़े तीन महीने से मैदान से बाहर थे और उन्हें वापसी के लिए 4-5 मैचों की जरुरत है.

नेमार जैसा कोई नहीं! कम शॉट-ज्यादा गोल के मामले में मेसी-रोनाल्डो को पछाड़ा

इस मैच में नेमार ने पहला गोल करने के अलावा टीम के दूसरे गोल में अहम भूमिका निभाई. ब्राजील ने इस मैच को 2-0 से जीत कर क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालिफाई किया जहां उसका सामना बेल्जियम से होगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement
Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay