एडवांस्ड सर्च

FIFA: पेनल्टी शूटआउट में क्रोएशिया की फतह, डेनमार्क को 3-2 से मात

पेनल्टी शूटआउट में क्रोएशिया के गोलकीपर डेनिजेल सुबासिक ने तीन शानदार बचाव किए जबकि डेनमार्क के गोलकीपर कैस्पर श्माइकल केवल दो बार ही गेंद को गोल में जाने से रोक पाए.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: जावेद अख़्तर]निझनी नोवोगोरोड/नई दिल्ली, 02 July 2018
FIFA: पेनल्टी शूटआउट में क्रोएशिया की फतह, डेनमार्क को 3-2 से मात जीत का जश्न मनाते क्रोएशिया के खिलाड़ी

रूस में खेले जा रहे फीफा वर्ल्ड कप में रविवार का दिन काफी रोमांचक रहा. पहले स्पेन और रूस के बीच मुकाबला पेनल्टी शूटआउट तक पहुंचा, जिसमें मेजबान टीम को कामयाबी मिली. उसके बाद देर रात खेले गए मैच में क्रोएशिया ने पेनल्टी शूटआउट में डेनमार्क को परास्त कर अगले दौर में अपनी जगह पक्की की.

रविवार देर रात खेले गए प्री-क्वार्टर फाइनल में क्रोएशिया ने डेनमार्क को पेनल्टी शूटआउट में 3-2 (1-1) से हराया. पेनल्टी शूटआउट में क्रोएशिया के तीन खिलाड़ियों ने गोल दागे, जबकि डेनमार्क के लिए केवल दो खिलाड़ी ही गोल करने में कामयाब हो पाए. क्रोएशिया के गोलकीपर डेनिजेल सुबासिक ने शूटआउट में तीन शानदार बचाव किए जबकि डेनमार्क के गोलकीपर कैस्पर श्माइकल केवल दो बार ही गेंद को गोल में जाने से रोक पाए.

डेनमार्क ने किया था मैच का पहला गोल

डेनमार्क ने मैच में दमदार शुरुआत की और पहले मिनट में ही बढ़त बना ली. डेकमार्क के डिफेंडर जोनास नुडसेन ने दाईं छोर से बॉक्स में थ्रो दिया जिस पर गोल दागकर मैथियास जोग्रेनसन ने अपनी टीम को बढ़त दिला दी.

डेनमार्क की यह खुशी ज्यादा देर नहीं टिकी. चौथे मिनट में क्रोएशिया ने आक्रमण किया और स्टार स्ट्राइकर मारियो मांजुकिक ने बॉक्स के अंदर मिले क्रॉस पर शानदार गोल करते हुए अपनी टीम को बराबरी दिला दी.

क्रोएशिया को बराबरी का गोल दागने के बाद 11वें मिनट में डेनमार्क के बॉक्स के बाहर फ्री-किक मिली लेकिन इवान पेरीसिक गेंद को गोल में नहीं डाल पाए. पेरीसिक को 29वें मिनट में अपनी टीम को बढ़त दिलाने का एक और मौका मिला लेकिन वह चूक गए. इसके बाद दोनों टीमों के खिलाड़ी पुरजोर कोशिश करते रहे लेकिन कोई भी गोल नहीं कर पाया.

हालांकि, मैच के 77वें मिनट में क्रोएशिया ने आक्रमण किया और रियल मैड्रिड से खलने वाले करिश्माई मिडफील्डर लुका मोड्रिक ने बॉक्स के पास से गोल दागकर अपनी टीम को बढ़त दिलाने की कोशिश की लेकिन वह गेंद पर सही नियंत्रण नहीं बना पाए.

एक्सट्रा टाइम में भी नहीं निकला नतीजा

निर्धारित समय में स्कोर 1-1 रहा और मैच अतिरिक्त समय में गया जहां डेनमार्क का दबदबा देखने को मिला. हालांकि, 117वें मिनट में जोग्रेनसन ने बॉक्स में फारवर्ड एंटे रेबिक को गिरा दिया जिसके कारण क्रोएशिया को पेनल्टी मिली. कप्तान लुका मोड्रिक ने अपने दाईं ओर शॉट मारा जिस पर श्माइकल ने बेहतरीन बचाव किया और मैच पेनाल्टी शूटआउट में गया.

पेनाल्टी शूटआउट में इन्होंने दागे गोल

शूटआउट में क्रोएशिया के लिए एंद्रेज करामारिक, मोड्रिक और रेकिटिक ने गोल किए जबकि मिशेल क्रोन-डेली और सिमोन काएर डेनमार्क के लिए गोल दागने में कामयाब रहे. डेनमार्क के क्रिस्टियन एरिक्सन, लासे शोने और जोग्रेनसन गोल करने से चूक गए. मिलान बाडेल्ज और जोसिप पीवारिक डेनमार्क के गोलकीपर को भेदने में कामयाब नहीं हो पाए. क्रोएशिया क्वार्टर फइनल में शनिवार को मेजबान रूस से भिड़ेगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay