एडवांस्ड सर्च

चीफ सेलेक्टर बोले, युवराज सिंह को ड्रॉप नहीं किया, वो रेस्ट पर हैं

युवराज सिंह आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी और वेस्टइंडीज के दौरे में भारतीय टीम का हिस्सा थे. उस दौरान उनके प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: विश्व मोहन मिश्र]नई दिल्ली, 14 August 2017
चीफ सेलेक्टर बोले, युवराज सिंह को ड्रॉप नहीं किया, वो रेस्ट पर हैं युवराज और विराट कोहली

धाकड़ बल्लेबाज युवराज सिंह को श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवरों के प्रारूप वाली 15 सदस्यीय टीम में नहीं चुना गया है. चयन समिति के अध्यक्ष एमएसके प्रसाद का कहना है कि युवराज को श्रीलंका दौरे के लिए ड्रॉप नहीं किया गया है, बल्कि आराम दिया गया है, ताकि इस दौरान दूसरे खिलाड़ियों का आजमाया जा सके.

एमएसके प्रसाद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'दरअसल, हमने एक नीति शुरू कर दी है, जिसके तहत अगले 4-5 महीने के लिए खिलाड़ियों के एक सेट को मौका मिलेगा.' युवराज सिंह आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी और वेस्टइंडीज के दौरे में भारतीय टीम का हिस्सा थे. उस दौरान उनके प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था.

प्रसाद ने कहा कि 2019 के वर्ल्ड कप के मद्देनजर रोटेशन नीति पर काम किया जा रहा है. युवराज के अलावा सुरेश रैना के लिए टीम के दरवाजे अभी बंद नहीं हुए हैं. हम फिटनेस के कड़े मानदंड को अपना रहे हैं, इस पर जो भी खरा नहीं उतरेगा, उसे तवज्जो नहीं मिलेगी.

चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने हाल ही में धोनी और युवराज की तरफ इशारा करते हुए कहा था कि सही समय आने पर हम इन दोनों दिग्गज खिलाड़ियों को लेकर टीम के कप्तान और कोच के साथ मिलकर बात करेंगे. तब उन्होंने कहा था कि इस साल हुई चैंपियंस ट्रॉफी में हमें भारतीय टीम की कमजोरी और ताकत का पता चला है. भारतीय टीम के फ्यूचर प्लान्स को लेकर कप्तान कोहली काफी सचेत हैं और वह युवा खिलाड़ियों पर अपनी नजरें बनाए हुए हैं.

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay