एडवांस्ड सर्च

जानें, क्यों विवादों का विराट कोहली से रहता है नाता?

विराट कोहली का विवादों से नाता चोली दामन की तरह रहा है. टीम इंडिया का सुपरस्टार बल्लेबाज जिस गति से रन बनाता हैं उसी अंदाज में गुस्सा भी उनकी नाक पर बैठा रहता है. कोहली अपने करियर में कई बार मैदान पर विरोधी खिलाड़ियों से भिड़ चुके हैं और मैदान के बाहर फैन्स और पत्रकारों से भी उनका पंगा हो चुका है.

Advertisement
aajtak.in
अमित रायकवार नई दिल्ली, 08 November 2016
जानें, क्यों विवादों का विराट कोहली से रहता है नाता? विराट कोहली

विराट कोहली का विवादों से नाता चोली दामन की तरह रहा है. टीम इंडिया का सुपरस्टार बल्लेबाज जिस गति से रन बनाता हैं उसी अंदाज में  गुस्सा भी उनकी नाक पर बैठा रहता है. कोहली अपने करियर में कई बार मैदान पर विरोधी खिलाड़ियों से भिड़ चुके हैं और मैदान के बाहर फैन्स और पत्रकारों से भी उनका पंगा हो चुका है.

आईपीएल में भिड़ चुके हैं विराट कोहली
साल 2014 में आईपीएल में केरेन पोलार्ड और मिशेल स्टार्क एक दूसरे से भिड़ गए. दोनों तरफ से खूब तू-तू, मैं-मैं होने लगी. लेकिन विराट कोहली आचानक उस लड़ाई में कूद पड़े और अंपायर के साथ उन्होंने बहस शुरू कर दी. बड़ी मुश्किल से कोहली चुप हुए. लेकिन मैदान पर पूरे मैच में विरोधी टीम के खिलाड़ियों को वो कुछ न कुछ कहते रहे.

जॉनसन और कोहली भिड़े
साल 2015 में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई थी. कंगारू गेंदबाजों ने कोहली के खिलाफ खास रणनीति बना रखी थी. मैच के दौरान जॉनसन ने कोहली को कुछ कहा फिर क्या था.  विराट कोहली भला कैसे पीछे हटने वाले थे.  उन्होंने मिशेल जॉनसन को आगे बढ़कर जवाब दिया. जिसके बाद मामले ने खूब तूल पकड़ा और एक छोटी सी कहा सुनी बड़े विवाद में बदल गई.

कप्तानी के पहले टेस्ट मैच में ही विवाद में फंसे कोहली
साल 2014-15 में विराट कोहली को भारतीय टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गाय और पहले टेस्ट मैच में ही वो ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों से भिड़ गए.  कोहली और रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ से उलझ पड़े दोनों से जमकर बहस हुई. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने इस बहस को खत्म किया. लेकिन विराट कोहली काफी देर तक अंपायर के साथ बातचीत करते रहे. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में विराट कोहली और जेम्स फॉकनर के बीच की बहस ने  क्रिकेट जगत में काफी सुर्खियां बटोरी.  फॉकनर ने विराट कोहली का ध्यान भटकाने के लिए उन पर स्लेजिंग करनी शुरू कर दी. ऐसे में भला फिर कोहली कहां चुप बैठने वाले थे.  विराट कोहली ने पलट कर जवाब दिया. हांलाकि ये मामला ज्यादा नहीं बड़ा.

कोहली और गंभीर के बीच हुई जमकर बहस
विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच हुए विवाद को भला कौन भूल सकता है.  आईपीएल के दौरान वो दिल्ली के ही अपने साथी खिलाड़ी गौतम गंभीर से उलझ गए थे. दोनों के बीच खूब बहस हुई और मामला गाली गलोच तक पहुंच गया.  इसे लेकर भारतीय क्रिकेट में काफी विवाद भी हुआ था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay