एडवांस्ड सर्च

50वें टेस्ट मैच में दूसरे शतक के साथ इन रिकॉर्ड्स को तोड़ने से चूके कोहली

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का बल्ला विशाखापटनम के मैदान पर जमकर बोला. कोहली ने अपने 50वें टेस्ट मैच को यादगार बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी उन्होंने दूसरे टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शतक ठोके. कोहली 50वें टेस्ट की दोनों पारियों में शतक बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं.

Advertisement
aajtak.in
अमित रायकवार विशाखापटनम, 20 November 2016
50वें टेस्ट मैच में दूसरे शतक के साथ इन रिकॉर्ड्स को तोड़ने से चूके कोहली विराट कोहली

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली का बल्ला विशाखापटनम के मैदान पर जमकर बोला. कोहली ने अपने 50वें टेस्ट मैच को यादगार बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी उन्होंने दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में शानदार 167 रनों की पारी खेली.  लेकिन दूसरी पारी में वो शतक लगाने से चूक गए कोहली 81 रन बनाकर आउट हुए. 

कोहली ने पहली पारी में बनाए थे 167 रन
कप्तान कोहली ने इंग्लैंड के दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में शानदार 167 रनों की पारी खेली थी. अपनी इस शानदार पारी में 18 चौके लगाए थे.  पहली पारी में टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी सस्ते में निपट गई थी और दूसरी पारी में टीम इंडिया के तीन विकेट 40 रन पर गिर चुके थे. ऐसे में कप्तान कोहली ने शानदार बल्लेबाजी कर भारतीय टीम को मुश्किल से निकाला और अपनी टीम के सामने मिसाल पेश की.

50वें टेस्ट मैच में इन बल्लेबाजों ने ठोके हैं शतक
पचासवें टेस्ट मैच में शतक बनाने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाजों की बात की जाए तो पाली उमरीगर (112), गुडंप्पा विश्वनाथ (124,31), सुनील गावस्कर (13,221), कपिल देव (13,100*) और वीवीएस लक्ष्मण (178) अपने-अपने 50वें टेस्ट में शतक बना चुके हैं. इन सभी शतकों में सिर्फ गुडंप्पा विश्वनाथ का शतक ही भारत को जीत दिला पाया था. अपने 50वें टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने का भारतीय रिकॉर्ड सुनील गावस्कर के नाम है. उन्होंने अपने 50वें टेस्ट में 13 और 221 रनों की पारी खेली थी.

सचिन के बराबर पहुंचे विराट
विराट कोहली ने कप्तान के रूप में शतक बनाने के मामले में पूर्व भारतीय कप्तान सचिन तेंदुलकर की बराबरी कर ली है. उन्होंने कप्तान के तौर पर अब तक सात शतक लगा दिए हैं, जबकि सचिन के नाम भी सात शतक ही हैं. कोहली फिलहाल अजहरुद्दीन के नौ और सुनील गावस्कर के 11 शतकों से पीछे हैं.

विराट के पांच मैच, छह हाफ सेंचुरी
अपने टेस्ट करियर का 50वां टेस्ट मैच खेल रहे कोहली ने पहले दिन शानदार बल्लेबाजी की और 14वां टेस्ट शतक लगाया था, वहीं दूसरी पारी में भी हाफ सेंचुरी बनाई. कोहली ने यहां सभी प्रारूपों को मिलाकर पांच मैच खेल लिए हैं और सभी में फिफ्टी लगाने में कामयाब रहे हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay