एडवांस्ड सर्च

कोहली का सुपरमैन अवतार में कैच, मैच के बाद खोला राज, Video

विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के बल्लेबाज शिमरोन हेटमेयर का बाउंड्री लाइन पर सुपरमैन अंदाज में कैच लपका. वेस्टइंडीज की पारी के 14वें ओवर में ये शानदार कैच लपककर विराट कोहली ने सभी को हैरान कर दिया.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in तिरुवनंतपुरम, 09 December 2019
कोहली का सुपरमैन अवतार में कैच, मैच के बाद खोला राज, Video Virat Kohli

  • कोहली ने पकड़ा हैरतअंगेज कैच
  • दूसरा टी-20 मैच हार गया भारत

वेस्टइंडीज के खिलाफ तिरुवनंतपुरम में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में भारत मैच हार गया, लेकिन कप्तान विराट कोहली का कैच चर्चा का कारण बन गया.

इस मैच में कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के बल्लेबाज शिमरोन हेटमेयर का बाउंड्री लाइन पर सुपरमैन अंदाज में कैच लपका. वेस्टइंडीज की पारी के 14वें ओवर में ये शानदार कैच लपककर विराट कोहली ने सभी को हैरान कर दिया.

14वें ओवर में रवींद्र जडेजा की गेंद पर कप्तान कोहली ने बाउंड्री लाइन के पास डाइव लगाकर शानदार कैच पकड़ा. हालांकि इस कैच का मैच के नतीजे पर कुछ असर नहीं पड़ा.

सलामी बल्लेबाज लेंडल सिमंस ने वेस्टइंडीज को टीम इंडिया पर 8 विकेट से जीत दिला दी. मैच के बाद जब विराट कोहली से इस कैच के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'ये कुछ इस तरह के कैच होते हैं जब गेंद हाथ में फंस जाती है. मैं गेंद को देख रहा था, फिर दोनों हाथों को आगे बढ़ाया और भाग्यशाली रहा कि गेंद हाथों में आ गई.'

विराट कोहली ने कहा, 'पिछले मैच में मैंने एक हाथ से कैच लेने की कोशिश की थी, लेकिन लपक नहीं सका. आप कोशिश करते हैं लेकिन कई बार सफल होते हैं और कई बार कैच लेने में कामयाब नहीं हो पाते.'

विराट इस मैच में 17 गेंदों पर 2 चौकों की मदद से 19 रन बना सके. भारत और वेस्ट इंडीज के बीच सीरीज का तीसरा और निर्णायक टी-20 मैच 11 दिसंबर को खेला जाएगा.

भारत को मिली हार

बता दें कि इस मैच में वेस्टइंडीज ने पलटवार करते हुए भारत को 8 विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ वेस्टइंडीज ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में वापसी करते हुए 1-1 से बराबरी कर ली है. पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 20 ओवर में 7 विकेट गंवा कर 170 रन बनाए और वेस्टइंडीज को जीत के लिए 171 रनों का लक्ष्य दिया.

जवाब में वेस्टइंडीज ने 18.3 ओवर में लक्ष्य हासिल करते हुए भारत को 8 विकेट से मात दे दी. इस मैच के हीरो रहे लेंडल सिमंस. लेंडल सिमंस ने सबसे ज्यादा 67 रनों की पारी खेली. इविन लुइस 40 रन बनाकर आउट हुए. वॉशिंगटन सुंदर की गेंद पर ऋषभ पंत ने उन्हें स्टंप किया. उन्होंने सिमंस के साथ पहले विकेट के लिए 73 रन की साझेदारी की. शिमरॉन हेटमायर 14 गेंद पर 23 रन बनाकर आउट हुए. जडेजा की गेंद पर कोहली ने उनका कैच लिया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement
Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay