एडवांस्ड सर्च

कोहली ने बनाए सबसे तेज साढ़े सात हजार रन, तोड़ा डिविलियर्स का रिकॉर्ड

विराट कोहली जब भी मैदान पर बल्लेबाजी के लिए उतरते हैं, तो कोई न कोई रिकॉर्ड उनका इंतजार कर रहा होता है या फिर वो कोई रिकॉर्ड तोड़ रहे होते हैं. भारत और न्यूजीलैंड के बीच हुई पांच वनडे मैच की सीरीज में विराट कोहली ने अपने बल्ले का खूब जलवा दिखाया और जमकर रन बटोरे.

Advertisement
aajtak [Edited BY: अमित रायकवार]नई दिल्ली, 30 October 2016
कोहली ने बनाए सबसे तेज साढ़े सात हजार रन, तोड़ा डिविलियर्स का रिकॉर्ड विराट कोहली

विराट कोहली जब भी मैदान पर बल्लेबाजी के लिए उतरते हैं, तो कोई न कोई रिकॉर्ड उनका इंतजार कर रहा होता है या फिर वो कोई रिकॉर्ड तोड़ रहे होते हैं. भारत और न्यूजीलैंड के बीच हुई पांच वनडे मैच की सीरीज में विराट कोहली ने अपने बल्ले का खूब जलवा दिखाया और जमकर रन बटोरे. कोहली ने इस सीरीज में सबसे ज्यादा 358 रन बनाए. जिसमें उनका एक शतक और दो अर्धशतक भी शामिल रहे. इतना ही नहीं कोहली ने एक रिकॉर्ड भी बनाया. उन्होंने इस सीरीज में अपने वनडे करियर में सबसे तेज 7500 रन भी पूरे किए.

कोहली ने वनडे क्रिकेट में पूरे किए 7500 रन
टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ रांची में हुए चौथे मैच में अपने वनडे करियर के 7500 रन पूरे किए. उन्होंने 167वीं वनडे इनिंग में ये रन पूरे किए. इसके साथ ही कोहली वनडे इतिहास में सबसे तेजी से 7500 रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बने.

कोहली ने तोड़ा डिविलयर्स का रिकॉर्ड
विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज एबी डिविलियर्स का रिकॉर्ड तोड़तर ये रिकॉर्ड बनाया. डिविलियर्स ने 7500 रन 174 इनिंग में पूरे किये थे. सीरीज खत्म होने के बाद विराट का वनडे में स्कोर 90.43 के स्ट्राइक रेट के साथ 7570 रन का हो चुका है. जिसमें उनके 26 शतक और 38 अर्धशतक शामिल हैं.

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज पर है नजर
टीम इंडिया को अब अपने मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट और वनडे मैच की सीरीज खेलनी है. ऐसे में फिर कोई रिकॉर्ड विराट कोहली का इंतजार कर रहा होगा. फैन्स उम्मीद कर रहे हैं कि कोहली अपनी करियर में नई ऊंचाईयां छूते रहें. नये कीर्तिमान बनाते रहे हैं और रिकॉर्ड तोड़ते रहें.

Advertisement
Advertisement
Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay