एडवांस्ड सर्च

BCCI से भारतीय क्रिकेटर्स की सैलरी में इजाफा चाहते हैं कप्तान कोहली

कोहली ने बीसीसीआई की कमाई में खिलाड़ियों की हिस्सेदारी को बढ़ाए जाने की मांग की.

Advertisement
aajtak.in
विश्व मोहन मिश्र नई दिल्ली, 28 November 2017
BCCI से भारतीय क्रिकेटर्स की सैलरी में इजाफा चाहते हैं कप्तान कोहली विराट कोहली

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने बीसीसीआई से भारतीय क्रिकेटर्स की सैलरी बढ़ाने की मांग की है. बोर्ड अधिकारियों के मुताबिक इसी सप्ताह कोहली ने बीसीसीआई की कमाई में खिलाड़ियों की हिस्सेदारी को बढ़ाए जाने की मांग की. टीम इंडिया के टॉप क्रिकेटर्स की सालाना कमाई इस साल दोगुने इजाफे के साथ 3 लाख डॉलर यानी करीब 20 करोड़ रूपए तक हो गई है.

एएफपी एजेंसी के मुताबिक शुक्रवार को दिल्ली में बीसीसीआई के साथ होने वाली टीम की बैठक के दौरान खिलाड़ियों की ओर से इसमें इजाफे का मुद्दा उठ सकता है. बोर्ड ने सितंबर में टेलिविजन प्रसारण अधिकारों को लेकर बड़ी डील की है. मीडिया मुगल कहे जाने वाले रूपर्ट मर्डोक के स्टार इंडिया चैनल के साथ 2018 से लेकर 2022 तक के आईपीएल को दिखाने का करार बीसीसीआई ने किया है. इसके तहत चैनल की ओर से बीसीसीआई को 2.5 अरब डॉलर की रकम मिलेगी.

बता दें कि टीम इंडिया के प्लेयर्स का कॉन्ट्रैक्ट 30 सितंबर को समाप्त हो चुका है. ऐसे में नए कॉन्ट्रैक्ट में खिलाड़ियों की ओर से सैलरी और भत्तों में इजाफे के दबाव डाला जा सकता है. एक सीनियर बोर्ड अधिकारी ने नाम उजागर न करने की शर्त पर कहा कि खिलाड़ी अपने वेतन में इजाफा चाहते हैं और कैप्टन कोहली समेत पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी और कोच रवि शास्त्री बोर्ड के समक्ष यह मुद्दा उठा सकते हैं. तीनों बीसीसीआई के एडमिनिस्ट्रेटर विनोद राय से मुलाकात कर वेतनमान और कड़े शेड्यूल को लेकर बातचीत करेंगे.

बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा, 'पारदर्शिता हमेशा अच्छी चीज होती है. बीसीसीआई भी यह प्रयास कर रही है. किसी भी मुद्दे पर बातचीत करने के लिए कोहली और खिलाड़ियों का स्वागत है. सुप्रीम कोर्ट की ओर से बीसीसीआई के संचालन के लिए गठित की गई कमिटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेटर्स के मुखिया विनोद राय हैं, जो वेतन के मुद्दे पर कोहली, धोनी और शास्त्री से मशविरा करेंगे.

फिलहाल इंडियन क्रिकेट टीम का सैलरी ग्रेड तीन हिस्सों में विभाजित है. विनोद राय ने कहा, 'हमने इसमें बदलाव किया है और इस संबंध में खिलाड़ियों से बातचीत करनी शुरू कर दी है.' राय ने कहा कि खिलाड़ियों के साथ हमने दो राउंड की बातचीत कर ली है और दिल्ली टेस्ट से पहले एक बार और बात होगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement
Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay