एडवांस्ड सर्च

गेंदबाजी एक्शन को लेकर मुसीबत में फंसे सुनील नरेन, IPL पर भी संकट

वेस्टइंडीज के इस स्टार ऑफ स्पिनर की मुश्किलें बढ़ गई हैं. दरअसल, पाकिस्तान सुपर लीग के एक मैच में सुनील नरेन के अवैध गेंदबाजी एक्शन को लेकर मैच के अधिकारियों से शिकायत की गई है.

Advertisement
aajtak.in
तरुण वर्मा नई दिल्ली, 27 March 2018
गेंदबाजी एक्शन को लेकर मुसीबत में फंसे सुनील नरेन, IPL पर भी संकट सुनील नरेन

सुनील नरेन एक बार फिर से अपने गेंदबाजी एक्शन को लेकर चर्चा में हैं. वेस्टइंडीज के इस स्टार ऑफ स्पिनर की मुश्किलें बढ़ गई हैं. दरअसल, पाकिस्तान सुपर लीग के एक मैच में सुनील नरेन के अवैध गेंदबाजी एक्शन को लेकर मैच के अधिकारियों से शिकायत की गई है.

अगर सुनील नरेन इस मामले में दोषी पाए गए, तो वह आईसीसी के नियम के तहत PSL टूर्नामेंट के बचे मैचों में निलंबित हो सकते हैं और साथ ही आगामी आईपीएल 11 में भी उनके खेलने पर संकट हो सकता है. यह कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए भी बड़ा झटका हो सकता है.

सुनील नरेन पाकिस्तान सुपर लीग में लाहौर कलंदर्स की ओर से खेलते हैं. यूएई में खेली जा रही इस लीग में क्वेटा ग्लैडिएटर के खिलाफ मुकाबले में नरेन के एक्शन पर सवाल उठाया गया. नरेन को आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने रिटेन किया था.

नेपाल क्रिकेट टीम ने हासिल किया वनडे दर्जा

पीसीबी ने कहा कि, नरेन अवैध एक्शन से गेंदबाजी करते हुए नजर आ रहे हैं. आगे की कार्यवाही के लिए रिपोर्ट को वेस्ट इंडीज क्रिकेट बोर्ड को भेजा जाएगा.

इससे पहले आईपीएल 2015 में  भी नरेन के गेंदबाजी एक्शन को रिपोर्ट किया गया था, तकनीकी समिति ने तब उन्हें गेंदबाजी करने से रोक दिया था.

नवंबर 2015 में आईसीसी ने उन्हें संदिग्ध एक्शन के कारण निलंबित कर दिया था. उनके एक्शन की जांच में पाया गया कि उनकी कोहनी सभी गेंदें फेंकते हुए 15 डिग्री कोण से ज्यादा मुड़ती है, जबकि आईसीसी सिर्फ 15 डिग्री कोहनी तक मोड़ने तक की अनुमति देता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay