एडवांस्ड सर्च

ICC टेस्ट रैंकिंग: अश्विन को पछाड़कर नंबर एक बने स्टुअर्ट ब्रॉड

आईसीसी टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में भारत के आर अश्विन की जगह अब इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्राड पहले पायदान पर आ गए हैं. अश्विन ब्राड से नौ अंक पीछे हैं, जबकि हरफनमौलाओं की सूची में अश्विन शीर्ष पर बने हुए हैं.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: सुरभि गुप्ता]दुबई, 18 January 2016
ICC टेस्ट रैंकिंग: अश्विन को पछाड़कर नंबर एक बने स्टुअर्ट ब्रॉड आर अश्विन

भारतीय ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने आईसीसी टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में शीर्ष स्थान गंवा दिया है, जिनकी जगह इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्राड ने ले ली है, जबकि अजिंक्य रहाणे बल्लेबाजों की रैंकिंग में संयुक्त दसवें स्थान पर बने हुए हैं.

अश्विन हरफनमौलाओं की सूची में शीर्ष पर बने हुए हैं, जबकि बांग्लादेश के शाकिब अल हसन दूसरे पायदान पर हैं.

टीम इंडिया नंबर एक टेस्ट टीम
जोहानिसबर्ग टेस्ट में मैन आफ द मैच रहे ब्राड ने अश्विन को शीर्ष पायदान से हटाया. सेंचुरियन टेस्ट के बाद जब ताजा रैंकिंग जारी होगी , तब भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका की जगह नंबर एक टेस्ट टीम बन जाएगी.

ब्राड से नौ अंक पीछे अश्विन
ब्राड के जोहानिसबर्ग टेस्ट से पहले 853 अंक थे और वह तीसरे स्थान पर थे. उन्होंने मैच में आठ विकेट लिए, जिससे उन्हें 27 अंक मिले. वह अश्विन और दक्षिण अफ्रीका के डेल स्टेन को पछाड़कर शीर्ष पर पहुंचे हैं. अब उनके 880 अंक है और अश्विन उनसे नौ अंक पीछे हैं.

स्टीव हार्मिंसन के बाद आईसीसी टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में शीर्ष पर आने वाले ब्राड इंग्लैंड के पहले गेंदबाज हैं. हार्मिंसन ने 2004 में यह कमाल किया था. भारतीय गेंदबाजों में रविंद्र जडेजा छठे स्थान पर हैं. बल्लेबाजों की रैंकिंग में इंग्लैंड के जो रूट दूसरे स्थान पर आ गए हैं, जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शतक जमाया था.

इंग्लैंड की दक्षिण अफ्रीका पर बढ़त
22 से 26 जनवरी तक चलने वाले सेंचुरियन टेस्ट खत्म होने के बाद भारत दक्षिण अफ्रीका की जगह नंबर वन टेस्ट टीम बन जाएगी. इंग्लैंड की दक्षिण अफ्रीका पर 2-0 से विजयी बढ़त बनाने के बाद यह तय हो गया है.

इनपुट- भाषा

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay