एडवांस्ड सर्च

DDA की ऑनलाइन फ्लैट सेल, एक घंटे में बुक कराए गए 200 फ्लैट

नरेला, सिरसपुर और रोहिणी में एक कमरे वाले एलआईजी फ्लैट की ऑनलाइन सेल शुरू की गई. पहले दिन कुल 1205 फ्लैटों की एंट्री कराई गई. इसमें नेवी, अर्धसैनिक बलों और एयरफोर्स ने करीब 3500 फ्लैट पहले ही कर्मचारियों के लिए बुक करा लिए हैं.

Advertisement
aajtak.in
रामकिंकर सिंह नई दिल्ली, 18 January 2019
DDA की ऑनलाइन फ्लैट सेल, एक घंटे में बुक कराए गए 200 फ्लैट प्रतीकात्मक तस्वीर

दिल्ली विकास प्राधिकरण फ्लैटों के ड्रॉ का चक्कर खत्म करके ऑनलाइन फ्लैट खरीदने और पसंद लोकेशन पर फ्लैट ऑनलाइन देखे जाने की सहूलियत को लोगों ने हाथों हाथ लिया. दिल्ली विकास प्राधिकरण की ऑनलाइन फ्लैट सेल में 1 घंटे के अंदर करीब 200 फ्लैट बुक किए गए. शुक्रवार को कुल 1205 फ्लैटों की एंट्री की गई थी.

दिल्ली विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष तरुण कपूर ने बताया कि नरेला, सिरसपुर और जहांगीरपुरी के करीब स्थित रामगढ़ कॉलोनी में एक कमरे वाले एलआईजी फ्लैट को लोगों ने इसलिए छोड़ दिया कि वहां कनेक्टिविटी काफी मुश्किल थी, लिहाजा हमने इन लोकेशंस के करीब मेट्रो या बस स्टॉप तक फ्री बस सर्विस शुरू कर दी है. ऑनलाइन आवास योजना 2019 की शुरुआत 18 जनवरी को 3 बजे की गई. यहां पर आने का कोई मानदंड नहीं है और आवेदक अपनी आवश्यकता एवं क्षमता के अनुसार आवेदन कर सकता है.

ऐसा पहली बार हुआ है जब फ्लैटों के लिए न बैंक से लोन लेना है, नहीं किसी लकी ड्रॉ का चक्कर. इस ओपन सेल योजना में 2014 और 2015 के बचे हुए और आवंटियों के लौटाए गए फ्लैट की सेल लगी है. सभी फ्लैट एलआइजी हैं और नरेला, रोहिणी एवं सिरसपुर में स्थित हैं. बुकिंग के लिए मात्र दस हजार रुपये जमा कराने होंगे. इसके बाद डीडीए फ्लैट की कीमत की शेष राशि किस्तों में जमा करानी होगी. डीडीए के पास ऐसे फ्लैटों की संख्या करीब 6500 थी.

नेवी, अर्धसैनिक बलों और एयरफोर्स ने करीब 3500 फ्लैट पहले ही कर्मचारियों के लिए बुक करा लिए हैं. शेष फ्लैट डीडीए के गले की फांस बन चुके हैं. यही वजह है कि डीडीए के इतिहास में पहली बार ऐसी ओपन ऑनलाइन योजना लाई गई है. तरुण कपूर ने कहा कि अगर फ्लैट का पजेशन लेने के बाद भी कोई खामी निकलती है तो उसे ठीक करेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay