एडवांस्ड सर्च

सौरव गांगुली को मिल सकती है बीसीसीआई की कमान!

अनुराग ठाकुर को हटाए जाने के बाद कौन होगा बीसीसीआई का अगला अध्यक्ष और किसकी देखरेख में भारतीय क्रिकेट चलेगी. इस पर हर किसी की नजरें टिकी हैं.

Advertisement
aajtak.in
अमित रायकवार नई दिल्ली, 02 January 2017
सौरव गांगुली को मिल सकती है बीसीसीआई की कमान! सौरव गांगुली

अनुराग ठाकुर को हटाए जाने के बाद कौन होगा बीसीसीआई का अगला अध्यक्ष और किसकी देखरेख में भारतीय क्रिकेट चलेगी. इस पर हर किसी की नजरें टिकी हैं. 15 जनवरी के बाद भारत और इंग्लैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज शुरू होने वाली है. ऐसे में जल्द से जल्द बोर्ड की कमान सौंपने की जरूरत होगी. खबरों की माने तो पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली इस रेस में सबसे आगे चल रहे हैं.

BCCI के कामकाज को प्रशासकों की समिति देखेगी
प्रधान न्यायाधीश टीएस ठाकुर की अध्यक्षता वाली बेंच ने कहा कि बीसीसीआई की कार्यप्रणाली प्रशासकों की एक समिति देखेगी. कोर्ट ने एमिकस क्यूरी के रूप में कोर्ट की मदद कर रहे वरिष्ठ वकील फली एस नरीमन और गोपाल सुब्रमण्यम से प्रशासकों की इस समिति के लिए नाम तय करने में कोर्ट की मदद के लिए अनुरोध किया. बेंच जिसमें प्रधान न्यायाधीश ठाकुर के अलावा जस्टिस एएम खानविलकर और डीवाय चंद्रचूड़ भी हैं, नरीमन और सुब्रमण्यम यह कार्य दो सप्ताह में पूरा करेंगे. इसके बाद 19 जनवरी को प्रशासकों की समिति में शामिल किए जाने वाले नामों के संबंध में निर्देश के लिए सुनवाई होगी.

किन नामों पर हो रहा है विचार
वेस्ट जोन के वाइस प्रेजिडेंट टी.सी मैथ्यू और गौतम रॉय भी इस दौड़ में शामिल हैं. लेकिन साउथ जोन के वाइस प्रेसिडेंट गंगराजू, सेंट्रेल जोन के सीके खन्ना और नॉर्थ जोन के एमएल नेहरू नए नियमों के हिसाब से फिट नहीं बैठते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay