एडवांस्ड सर्च

रद्द होगा भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिसबेन टेस्ट?

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज फिलिप ह्यूज की मौत के बाद जिस एक बात पर सबसे अधिक चर्चा हो रही है वो है ब्रिसबेन में पहला टेस्ट खेला जाना चाहिए या नहीं.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in [Edited By: अभिजीत श्रीवास्तव]नई दिल्ली, 27 November 2014
रद्द होगा भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ब्रिसबेन टेस्ट? फिलिप ह्यूज

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज फिलिप ह्यूज की मौत के बाद जिस एक बात पर सबसे अधिक चर्चा हो रही है वो है ब्रिसबेन में पहला टेस्ट खेला जाना चाहिए या नहीं. शेफील्ड शील्ड के जिस मैच में ह्यूज को चोट लगी उसमें वर्तमान टेस्ट टीम के प्लेयर ब्रैड हैडिन, डेविड वार्नर, शेन वाटसन, नथान लियोन भी खेल रहे थे. इतना ही नहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम का प्रत्येक सदस्य 26 टेस्ट खेल चुके ह्यूज का साथी था.

कुछ पूर्व खिलाड़ियों का मानना है कि खिलाड़ी इस मनोदशा में नहीं होंगे कि वो इतनी जल्दी कोई मैच खेल सकें तो वहीं कुछ का कहना है कि यह टेस्ट खेला जाना चाहिए.

पूर्व क्रिकेटर ब्रेंडन जूलियन और डेमियन मार्टिन ने सवाल उठाया है कि क्यों न ब्रिसबेन टेस्ट रद्द कर दिया जाए. जबकि 156 टेस्ट खेल चुके पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एलेन बॉर्डर ने कहा कि टेस्ट रद्द नहीं किया जाना चाहिए.

वहीं पूर्व क्रिकेटर इयान चैपल ने माना कि गाबा टेस्ट पर फोकस कर पाना कठिन होगा लेकिन उन्होंने साथ ही कहा कि किसी बल्लेबाज के निधन के बावजूद ह्यूज खुद भी यही चाहते कि टेस्ट खेला जाए. उन्होंने कहा यह ह्यूज के प्रति श्रद्धांजलि होगी.

उधर भारत के पूर्व टेस्ट बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने कहा कि मैच रद्द करने या नहीं करने के बारे में फैसला दोनों बोर्ड को लेना है. गौरतलब है कि ब्रिसबेन में भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट 4 दिसंबर से खेला जाना है.

हालांकि ऑस्ट्रेलिया की जो टीम पहले टेस्ट के लिए घोषित की गई है उसमें ह्यूज शामिल नहीं थे. बावजूद इसके क्रिकेट के दिग्गजों में एक आम राय यह है कि अधिकतर खिलाड़ी ह्यूज के साथ खेल चुके हैं और ऐसे में उनकी मनोदशा क्या होगी यह समझना कठिन नहीं होगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay