एडवांस्ड सर्च

शोएब मलिक ने करियर का बेस्ट खेल कर दी संन्यास की घोषणा

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान शोएब मलिक ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच की दूसरी पारी में शून्य पर आउट होने के बाद आज यहां टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की.

Advertisement
aajtak.in
पंकज श्रीवास्तव शारजाह, 03 November 2015
शोएब मलिक ने करियर का बेस्ट खेल कर दी संन्यास की घोषणा

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान शोएब मलिक ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच की दूसरी पारी में शून्य पर आउट होने के बाद आज यहां टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की. इस 33 वर्षीय खिलाड़ी ने इंग्लैंड के खिलाफ अबुधाबी में पहले टेस्ट मैच में पांच साल बाद इस प्रारूप में वापसी की थी.

उन्होंने उस टेस्ट में 245 रन बनाए जो उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी है. लेकिन इसके बाद वह अगली पांच पारियों में केवल 47 रन बना पाए. इसके बाद उनके स्कोर शून्य, दो, सात, 38 और शून्य रहे. इससे उन्होंने संन्यास लेने का फैसला किया.

परिवार को अधिक समय देना चाहता हूं
मलिक ने पत्रकारों से कहा, ‘मैं इस मैच के बाद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले रहा हूं. टेस्ट मैच से हटने का कारण मेरी खराब फार्म नहीं है बल्कि मैं अपने परिवार को अधिक समय देना चाहता हूं और विश्व कप 2019 पर ध्यान केंद्रित करना चाहता हूं.’ भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा से 2010 में शादी करने वाले मलिक ने कहा, ‘आज मुझे लगा कि यह संन्यास लेने और युवा खिलाड़ी के लिए स्थान छोड़ने का सही समय है. पाकिस्तान के पास कई प्रतिभाएं हैं जो यह जगह भर सकते हैं.’

मलिक ने अपने करियर में 35 टेस्ट मैचों में 1898 रन बनाए जिसमें तीन शतक और आठ अर्धशतक शामिल हैं. उन्होंने अब तक 29 विकेट लिए हैं. उन्होंने आज ही अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 33 रन देकर चार विकेट लिए. इंग्लैंड की दूसरी पारी में वह अपने विकेटों की संख्या में कुछ इजाफा कर सकते हैं.

इनपुट- भाषा

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay