एडवांस्ड सर्च

सचिन और वॉल्श की कोचिंग में खेलेंगे ये ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज, ये है वजह

ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग से जबरदस्त तबाही मची है. इस आग ने इंसानों के साथ-साथ जानवरों तक को लील लिया है.   करीब 23 हजार वर्गमील इलाके में फैली आग में लगभग 2 हजार घर जल गए हैं. इस आग से प्रभावित लोगों की सहायता के लिए एक चैरिटी मैच का आयोजन किया जा रहा है.

Advertisement
aajtak.in
अमित रायकवार नई दिल्ली, 21 January 2020
सचिन और वॉल्श की कोचिंग में खेलेंगे ये ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज, ये है वजह Collarge (Sachin Tendulkar, Courtney Walsh, Ricky Ponting, Shane Warne)

टीम इंडिया के पूर्व स्टार सलामी बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और वेस्टइंडीज के पूर्व महान गेंदबाज कर्टनी वॉल्श ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम को कोचिंग देंगे. जी हां....  चौंक गए ना आप लेकिन ये सच होने वाला है. दरअसल ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग से प्रभावित लोगों की सहायता के लिए इस चैरिटी मैच का आयोजन किया जाएगा. यह मुकाबला रिकी पॉन्टिंग और शेन वॉर्न इलेवन के बीच खेला जाएगा.  इन दोनों टीमों के लिए सचिन तेंदुलकर और वॉल्श को कोच नियुक्त किया गया है. 8 फरवरी को यह मुकाबला खेला जाएगा.

पॉन्टिंग और वॉर्न के अलावा इस मैच में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी जस्टिन लेंगर, एडम गिलक्रिस्ट, ब्रेट ली, शेन वॉट्सन, एलेक्स ब्लैकवेल और माइकल क्लार्क जैसे खिलाड़ी मैदान पर उतरेंगे. इन खिलाड़ियों को सचिन तेंदुलकर और कर्टनी वॉल्श की कोचिंग में खेलते देखना दुनिया के लिए एक अद्भुत नजारे से कम नहीं होगा. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस मुकाबले का नाम  'बुशफायर क्रिकेट बैश' रखा है.  

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ केविन रॉबर्ट्स ने कहा है कि वो महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और वेस्टइंडीज के ग्रेट गेंदबाज कर्टनी वॉल्श के इस मुकाबले से जुड़ने से बेहद उत्साहित हैं. इन दोनों महान खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलिया में अपनी टीमों को बड़ी-बड़ी सफलता दिलाई हैं. हम सभी से अपील करते हैं कि इस संकट की घड़ी में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का परिवार एक साथ आए और आग से प्रभावित लोगों की सहायता करें. इस मुकाबले से होने वाली कमाई ऑस्ट्रेलिया रेड क्रॉस की दी जाएगी.

ऑस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग से अबतक 29 लोगों की जान जा चुकी है और 2000 से ज्यादा घर बर्बाद हो चुके हैं. शेन वॉर्न, क्रिस लेलिन, ग्लेन मैक्सवेल, अमेरिका की टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स और निक कैगियोस जैसे खिलाड़ी बुश फायर विक्टिम के लिए फंड जुटा चुके हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay