एडवांस्ड सर्च

मैक्सवेल को टीम में जगह नहीं मिलने से पोंटिंग, लीमैन हैरान

ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार अपनी टेस्ट टीम में पांच ऐसे खिलाड़ियों को जगह दी है, जिन्होंने कभी टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है. इस साल दक्षिण अफ्रीका में गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण के बाद नया प्रयोग किया गया है.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: विश्व मोहन मिश्र]सिडनी, 12 September 2018
मैक्सवेल को टीम में जगह नहीं मिलने से पोंटिंग, लीमैन हैरान मैक्सवेल

ग्लेन मैक्सवेल को पाकिस्तान के खिलाफ दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम में जगह नहीं मिलने से पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग और पूर्व कोच डेरेन लीमैन हैरान हैं.

चयनकर्ताओं ने अगले महीने संयुक्त अरब अमीरात में पाकिस्तान के खिलाफ दो टेस्ट के दौरे के लिए टीम में पांच ऐसे खिलाड़ियों को शामिल किया है, जिन्होंने कभी टेस्ट नहीं खेला है. लेकिन बल्लेबाजी ऑलराउंडर मैक्सवेल को नहीं चुना गया है, जो तेजी से रन बनाने के अलावा ऑफ स्पिन गेंदबाजी भी कर सकते हैं.

ऑस्ट्रेलिया ने PAK के खिलाफ ऐसी टीम चुनी जिसमें 5 नए खिलाड़ी

कोच जस्टिन लैंगर ने कहा कि 29 साल के इस खिलाड़ी को दावेदारी जताने के लिए लगातार बड़े स्कोर बनाने होंगे, लेकिन पोंटिंग ने सवाल उठाया कि ऑस्ट्रेलिया-ए के भारत दौरे के दौरान उन्हें ऐसा करने का मौका क्यों नहीं दिया गया.

पोंटिंग ने क्रिकेट.कॉम.एयू से कहा, ‘अगर मैं मैक्सी (मैक्सवेल) होता तो सोच रहा होता कि आपने आखिर क्यों मुझे वहां (भारत) जाने का मौका नहीं दिया, जिससे कि मैं टीम में जगह बनाने का अपना दावा मजबूत कर सकता.’

उन्होंने कहा, ‘यह मेरे लिए थोड़ा हैरानी भरा है. अगर मैं मैक्सी की जगह होता और मुझे ऑस्ट्रेलिया-ए की ओर से खेलने का मौका नहीं दिया गया होता, तो मैं नाराज होता.’

भारत दौरे पर मार्नस लाबुशेन और ट्रेविस हेड को भेजा गया और इन दोनों को टेस्ट टीम में भी जगह मिली. हेड दौरे पर ऑस्ट्रेलिया-ए के शीर्ष स्कोरर हैं, लेकिन लाबुशेन सिर्फ 24 की औसत से रन बना पाए.

लैंगर से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम का मार्गदर्शन कर रहे लीमैन भी मैक्सवेल के साथ हुए बर्ताव से हैरान हैं. उन्होंने मैक्वायर स्पोर्ट्स रेडियो से कहा, ‘मैं उन्हें चुनता.’ लीमैन ने कहा, ‘यह ग्लेन के साथ सही नहीं है. पिछली बार जब उन्होंने भारत का दौरा किया था, तो उन्होंने शतक बनाया था और शेफील्ड शील्ड में ढेरों रन बनाए हैं. वह स्पिन को काफी अच्छी तरह खेलते हैं.’

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay