एडवांस्ड सर्च

बारिश और कीवी बल्लेबाजों ने 'विराट' सेना को थकाया, न्यूजीलैंड एक विकेट के नुकसान पर 152 रन

कानपुर टेस्ट मैच का दूसरा दिन न्यूजीलैंड के नाम रहा. खेल के दूसरे दिन भारतीय पारी को 318 रन पर समेटने के बाद कीवी बल्लेबाजों ने जबरदस्त बल्लेबाजी की और अपनी टीम को एक मजबूत स्थिति में पहुंचाया.

Advertisement
aajtak.in
अमित रायकवार नई दिल्ली, 23 September 2016
बारिश और कीवी बल्लेबाजों ने 'विराट' सेना को थकाया, न्यूजीलैंड एक विकेट के नुकसान पर 152 रन टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान विराट कोहली

कानपुर टेस्ट मैच का दूसरा दिन न्यूजीलैंड के नाम रहा. खेल के दूसरे दिन भारतीय पारी को 318 रन पर समेटने के बाद कीवी बल्लेबाजों ने जबरदस्त बल्लेबाजी की और अपनी टीम को एक मजबूत स्थिति में पहुंचाया. न्यूजीलैंड ने एक विकेट के नुकसान पर 152 रन बना लिए हैं और वो अभी भी भारत से 166 रन पीछे है. कप्तान विलियम्सन और लाथम ने जबरदस्त बल्लेबाजी की. बारिश ने खेल में खलल डाला और दूसरे दिन का खेल पूरा नहीं हो सका.

भारत की पहली पारी 318 रनों पर सिमटी
टीम इंडिया ने दूसरे दिन की शुरुआत 291 रन से की. रवींद्र जडेजा और उमेश यादव पर स्कोर को आगे बढ़ाने की बड़ी जिम्मेदारी थी. दोनों बल्लेबाजों ने ऐसा ही किया. जडेजा और यादव ने कीवी गेंदबाजों के सामने तेजी से रन बटोरे. दोनों बल्लेबाजों ने किसी तरह की कोई भी कोताही नहीं बरती और जल्दी ही भारत के स्कोर को 300 रन के पार पहुंचा दिया.

जडेजा ने की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी
रवींद्र जडेजा ने शुरुआत से ही तेजी में रन बनाए. उन्होंने 44 गेंदों में शानदार 42 रन की पारी खेली और नॉट आउट रहे. उनकी इस पारी में सात चौके और एक छक्का शामिल था. जडेजा और उमेश यादव ने मिलकर 18 रन जोड़े और टीम इंडिया को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई.

मार्टिन गप्टिल 21 रन बनाकर आउट हुए
ग्रीन पार्क का विकेट पहले दिन से स्पिन गेंदबाजों के लिए मददगार साबित हो रहा था. कप्तान विराट कोहली ने शुरूआत से ही तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और रवींद्र जडेजा को आक्रमण पर लगाया. लेकिन दोनों को कोई खास सफलता हासिल नहीं हुई. इसके कुछ देर बाद तेज गेंदबाज उमेश यादव ने मार्टिन गप्टिल को 21 के निजी स्कोर पर चलता किया. इसके साथ ही टीम इंडिया की पहली पारी सिमट गई.

लाथम और विलियम्सन ने भारतीय गेंदबाजों की ली खबर
न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन और टॉम लाथम ने बेहतरीन बल्लेबाजी की और भारतीय गेंदबाजों की जमकर खबर ली. इस दौरान भारतीय गेंदबाजों को जरूर कुछ मौके मिले. लेकिन भाग्य ने न्यूजीलैंड का साथ दिया. दोनों के बीच दूसरे विकेट के लिए 117 रन की साझेदारी हुई. इस साझेदारी की बदौलत न्यूजीलैंड मजबूत स्थिति में पहुंचने में कामयाब रहा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay