एडवांस्ड सर्च

शटलर सिंधु और श्रीकांत चाइना ओपन के क्वार्टर फाइनल में

ओलंपिक रजत पदक विजेता सिंधु ने महिला एकल के दूसरे दौर में थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरंगफान को आसानी से 21-12, 21-15 से हराया.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: विश्व मोहन मिश्र]फुजोऊ, 08 November 2018
शटलर सिंधु और श्रीकांत चाइना ओपन के क्वार्टर फाइनल में पीवी सिंधु (फाइल)

पूर्व चैंपियन पीवी सिंधु और किदांबी श्रीकांत चाइना ओपन विश्व टूर सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया. ओलंपिक रजत पदक विजेता सिंधु ने महिला एकल के दूसरे दौर में थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरंगफान को आसानी से 21-12, 21-15 से हराया. श्रीकांत ने पुरुष एकल में तीन गेमों तक चले मैच में इंडोनेशिया के टॉमी सुगियार्तो को 10-21, 21-9, 21-9 से पराजित किया.

तीसरी वरीयता प्राप्त सिंधु को अगले मुकाबले में आठवीं वरीय ही बिंगजियाओ से होगा, जिनसे उन्हें कड़ी चुनौती मिल सकती है. सिंधु चीन की विश्व में सातवें नंबर की खिलाड़ी इससे पहले दोनों मुकाबलों में हार गई थीं और ऐसे में भारतीय खिलाड़ी शुक्रवार को बदला चुकता करने के लिए उतरेंगी. सिंधु ने 2016 में यहां खिताब जीता था.

पिछले सत्र में मांसपेशियों में खिंचाव के कारण इस प्रतियोगिता में भाग नहीं ले पाने वाले श्रीकांत ने पुरुष एकल में 45 मिनट में जीत दर्ज की. गुंटूर के रहने वाले 25 साल के श्रीकांत ने 2014 में चाइना ओपन का खिताब जीता था.

श्रीकांत को अब चीनी ताइपे के चोउ टियेन चेन का सामना करना है, जिन्होंने इस साल जकार्ता एशियाई खेलों में रजत पदक जीता था. विश्व में नौवें नंबर के श्रीकांत पिछले तीन साल में दो बार चेन से पराजित हुए है. भारतीय खिलाड़ी केवल एक बार 2014 हांगकांग ओपन में चेन को हरा पाए हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay