एडवांस्ड सर्च

Pariksha Pe Charcha: मोदी ने याद दिलाया कोलकाता का ऐतिहासिक टेस्ट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2001 में भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच कोलकाता में हुए ऐतिहासिक टेस्ट मैच का उदाहरण दिया, जब भारतीय टीम ने फॉलोऑन खेलकर भी कंगारुओं को शिकस्त दे दी.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 20 January 2020
Pariksha Pe Charcha: मोदी ने याद दिलाया कोलकाता का ऐतिहासिक टेस्ट PM Narendra Modi

  • प्रधानमंत्री मोदी ने याद दिलाया कोलकाता टेस्ट
  • नरेंद्र मोदी ने कुंबले की चोट का उदाहरण दिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तालकटोरा स्टेडियम में आयोजित 'परीक्षा पे चर्चा' कार्यक्रम के दौरान बच्चों से परीक्षा को लेकर सीधा संवाद किया. इस कार्यक्रम में छात्रों ने परीक्षा को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपने सवाल पूछे.

एक छात्र ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहा, 'बोर्ड पेपर की वजह से मूड ऑफ हो जाता है, तो हम किस तरह अपने आपको उत्साहित करें?' इस बारे में चर्चा करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2001 में भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच कोलकाता में हुए ऐतिहासिक टेस्ट मैच का उदाहरण दिया, जब भारतीय टीम ने फॉलोऑन खेलकर भी कंगारुओं को शिकस्त दे दी.

पीएम मोदी ने बताया कि 2001 में भारत-ऑस्ट्रेलिया का मैच हो रहा था और भारत को फॉलोऑन खेलने के लिए मिला. दूसरी पारी में इस दौरान भारत के विकेट भी जाने लगे तो माहौल बिगड़ गया था, लेकिन राहुल द्रविड़ और वीवीएस लक्ष्मण ने कमाल कर दिया.

पीएम मोदी ने बताया कि द्रविड़ और लक्ष्मण ने पिच पर कमाल किया और पूरे खेल को खींचा. पूरी परिस्थिति पलट दी और मैच को भी जिता दिया. इतना ही नहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अनिल कुंबले की बहादुरी का उदाहरण दिया कि 2002 में टीम इंडिया वेस्टइंडीज खेलने गई थी तो अनिल कुंबले को चोट लगी और उन्होंने पट्टी बांधी फिर खेले. तब उसके बाद कुंबले ने पूरा माहौल पलट दिया.

बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ 2002 के एंटिगा टेस्ट में अनिल कुंबले ने वो किया, जो उस वक्त शायद और कोई नहीं कर पाता. उस टेस्ट में कुंबले के जबड़े में चोट लग गई थी. लेकिन फिर भी वे पट्टी बांधकर गेंदबाजी करने उतरे. उन्होंने 14 ओवर डाले, जिसमें उन्होंने ब्रायन लारा को एलबीडब्ल्यू आउट कर विकेट भी लिया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement
Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay