एडवांस्ड सर्च

ब्रिसबेन टेस्ट टला, फिलिप ह्यूज का अंतिम संस्कार 3 को

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर फिलिप ह्यूज की मौत के कारण भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज का पहला मैच अब निर्धारित समय पर शुरू नहीं हो सकेगा. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in [Edited By: योगेंद्र कुमार]सिडनी, 29 November 2014
ब्रिसबेन टेस्ट टला, फिलिप ह्यूज का अंतिम संस्कार 3 को Phillip Hughes

भारत और आस्ट्रेलिया के बीच अगले हफ्ते गुरुवार (4 दिसंबर) से ब्रिसबेन में शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच को स्थगित कर दिया गया है. यह फैसला आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज फिलिप ह्यूज के असमय निधन के कारण लिया गया है, जिनका अंतिम संस्कार बुधवार को होना है. सचिन के ऑस्ट्रेलियाई अवतार थे फिलिप

क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक ह्यूज का अंतिम संस्कार 3 दिसंबर को ब्रिसबेन और सिडनी के बीच स्थित उनके गृह-नगर मैक्सविले में किया जाएगा.

सीए के मुख्य कार्यकारी जेम्स सदरलैंड ने कहा, 'यह दुर्भाग्यपूर्ण समय है. हम ऐसी उम्मीद नहीं कर सकते कि हमारे खिलाड़ी अपने प्यारे साथी के अंतिम संस्कार के एक दिन बाद ही खेल के लिए तैयार हो जाएं.' क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ट्वीट करके भी इसकी जानकारी दी है.

यह ट्वीट MEDIA RELEASE नाम से जारी किया है, जिसमें लिखा गया है कि फिलिप का अंतिम संस्कार बुधवार (तीन दिसंबर) को होगा. पहला टेस्ट अब चार दिसंबर को शुरू नहीं हो सकेगा.

फिलिप हृयूज को बीते मंगलवार घरेलू मैच के दौरान बाउंसर से सिर पर चोट लगी थी. हालांकि, उन्होंने हेलमेट पहना हुआ था, लेकिन 140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से फेंकी गई गेंद ने उन्हें गंभीर चोट आई थी. इसके बाद उन्हें सेंट विंसेंट अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां दो दिन कोमा में रहने के बाद 27 नवंबर को उनकी मौत हो गई.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay