एडवांस्ड सर्च

इंग्लैंड से मिली हार से खफा पीसीबी ने वकार यूनुस को तलब किया

इंग्लैंड के हाथों वनडे और टी20 सीरीज में मिली हार से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड स्तब्ध हो गया है और राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने मुख्य कोच वकार यूनुस से यह पूछना चाहते हैं कि आखिर ऐसा क्या हुआ जिससे सीरीज में सूपड़ा साफ होगा. इसके लिए पीसीबी ने बैठक बुलाई है. वकार और उनके सहयोगी स्टाफ को इसमें तलब किया है.

Advertisement
aajtak.in
अभिजीत श्रीवास्तव/ BHASHA कराची, 02 December 2015
इंग्लैंड से मिली हार से खफा पीसीबी ने वकार यूनुस को तलब किया पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य कोच वकार युनूस

इंग्लैंड के हाथों वनडे और टी20 सीरीज में मिली हार से पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड स्तब्ध हो गया है और राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने मुख्य कोच वकार यूनुस से यह पूछना चाहते हैं कि आखिर ऐसा क्या हुआ जिससे सीरीज में सूपड़ा साफ होगा. इसके लिए पीसीबी ने बैठक बुलाई है. वकार और उनके सहयोगी स्टाफ को इसमें तलब किया है.

इस हार के बाद पाकिस्तान आईसीसी टी20 रैंकिंग में दूसरे से छठे स्थान पर खिसक गया. वनडे रैंकिंग में टीम नौवें स्थान पर पहले से है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के एक आधिकारिक सूत्र ने बताया कि यह बैठक शुक्रवार को लाहौर में होगी जिसमें टीम के प्रदर्शन की समीक्षा की जाएगी. इस बैठक की अध्यक्षता बोर्ड प्रमुख शहरयार खान करेंगे. इसमें नजम सेठी और मुख्य संचालन अधिकारी सुभान अहमद भी मौजूद होंगे. वकार, सहायक कोच मुश्ताक अहमद और मुख्य चयनकर्ता हारुन रशीद को भी बुलाया गया है. सूत्र के अनुसार बैठक हारुन के अनुरोध पर बुलाई गई है जो टीम प्रबंधन के प्रयोगों से खुश नहीं थे. वकार आम तौर पर सीरीज के बाद अपने परिवार के साथ समय बिताने सिडनी चले जाते हैं लेकिन इस बार वह लाहौर आएंगे.

इंग्लैंड से हार आंखें खोलने वाली: वकार
पाकिस्तान के मुख्य कोच वकार यूनुस ने इंग्लैंड के हाथों टी20 क्रिकेट सीरीज में मिली हार को आंखें खोलने वाला बताते हुए कहा कि उनकी टीम के बदतर प्रदर्शन का विश्लेषण करना होगा. वकार ने कहा, ‘इसने हमारी आंखें खोल दी है, दोनों टीमों के बीच काफी अंतर था. हमारा प्रदर्शन काफी खराब था जिसका संजीदगी से विश्लेषण करना जरूरी है. उन्होंने इंग्लैंड की तारीफ करते हुए कहा, ‘इंग्लैंड की टीम हमसे युवा और फिट थी जिससे काफी फर्क पड़ा. टेस्ट सीरीज हारने के बाद वापसी के लिए वे बधाई के पात्र हैं.’

उन्होंने कहा, ‘टी20 क्रिकेट काफी तेज रफ्तार है और हम उनके सामने टिक नहीं सके.’ वकार ने स्वीकार किया कि अनुशासनहीन उमर अकमल समेत उनके कई प्रतिभाशाली खिलाड़ी सीख नहीं रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘मुझे नहीं पता. मेरे पास इसका कोई जवाब नहीं है कि वे अच्छा प्रदर्शन क्यों नहीं कर रहे. वे 18 या 19 साल के लड़के नहीं हैं. उन्हें काफी मौके मिले हैं और अब चयनकर्ताओं को सोचना चाहिए.’

इंग्लैंड ने पाकिस्तान का सूपड़ा साफ किया
तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स के बेहतरीन आखिरी ओवर के दम पर इंग्लैंड ने तीसरा और आखिरी टी20 क्रिकेट मैच सुपर ओवर में जीतकर पाकिस्तान का 3-0 से सफाया कर दिया. वोक्स ने आखिरी ओवर में पहली दो गेंदों पर सात रन दिए लेकिन आखिरी गेंद पर मैच टाई कराने में कामयाब रहे. पाकिस्तान 155 रन के लक्ष्य का पीछा नहीं कर सका. क्रिस जोर्डन के सुपर ओवर में पाकिस्तान तीन रन ही बना सका. इंग्लैंड ने सिर्फ चार गेंद में लक्ष्य हासिल करके सीरीज जीत ली.

इस जीत से इंग्लैंड टी20 रैंकिंग में चौथे स्थान पर पहुंच गया जबकि पाकिस्तान दूसरे से छठे स्थान पर खिसक गया. इंग्लैंड ने पहला मैच 14 रन से और दूसरा तीन रन से जीता था. इससे पहले पाकिस्तान के लिए शोएब मलिक ने 54 गेंद में 75 रन बनाए. उन्होंने शाहिद अफरीदी के साथ छठे विकेट के लिए 38 गेंद में 63 रन भी जोड़े. दोनों उस समय क्रीज पर आए थे जब पाकिस्तान के पांच विकेट 65 रन पर गिर चुके थे. मलिक ने अपनी पारी में आठ चौके और दो छक्के लगाए. टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनने वाले इंग्लैंड के लिए जेम्स विंस ने 46 और वोक्स ने 37 रन बनाए थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay