एडवांस्ड सर्च

मुंबई के बाद अब इस स्टेडियम से हटाई गईं PAK क्रिकेटरों की तस्वीरें

Pakistani cricketers photos removed from Mohali stadium after Pulwama attack: पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले के विरोध में मोहाली स्थित आईएस बिंद्रा स्टेडियम के अंदर लगी पाकिस्तानी खिलाड़ियों की एक दर्जन से अधिक तस्वीरों को हटा दिया गया.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: तरुण वर्मा]चंडीगढ़, 18 February 2019
मुंबई के बाद अब इस स्टेडियम से हटाई गईं PAK क्रिकेटरों की तस्वीरें Pakistani cricketers photos removed from Mohali stadium

पंजाब क्रिकेट संघ (PCA) ने पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले के विरोध में मोहाली स्थित आईएस बिंद्रा स्टेडियम के अंदर लगी पाकिस्तानी खिलाड़ियों की एक दर्जन से अधिक तस्वीरों को हटा दिया. गुरुवार को हुए इस आतंकवादी हमले में कम से कम 40 CRPF जवान शहीद हो गए थे. पीसीए के कोषाध्यक्ष अजय त्यागी ने पीटीआई से बताया कि यह फैसला संघ के पदाधिकारियों की बैठक में लिया गया. त्यागी ने कहा, ‘एक विनम्र कदम के तहत, पीसीए ने पुलवामा हमले के शहीदों के साथ एकजुटता दिखाने का फैसला किया. इस जघन्य हमले के बाद देश में काफी गुस्से का माहौल है और पीसीए भी उससे अलग नहीं है.’

अजय त्यागी ने कहा कि मोहाली स्टेडियम के विभिन्न जगहों पर पाकिस्तान क्रिकेटरों की लगभग 15 तस्वीरें लगी थी. दोनों देशों के बीच इस मैदान में आखिरी मुकाबला 2011 विश्व कप के दौरान खेला गया था. इस सेमीफाइनल मैच में भारत ने शाहिद आफरीदी की अगुवाई वाले पाकिस्तान को 29 रन से हराया था. त्यागी ने कहा कि जिन क्रिकेटरों की तस्वीरों को हटाई गई है उसमें पाकिस्तान के मौजूदा प्रधानमंत्री इमरान खान भी शामिल है. उनके अलावा आफरीदी, जावेद मियादाद और वसीम अकरम शामिल है.

पुलवामा हमले के कारण PSL का प्रसारण नहीं करेगा IMG रिलायंस

कोषाध्यक्ष ने साथ ही कहा कि स्टेडियम के अंदर से 2011 में भारत-पाकिस्तान के बीच विश्व कप में खेले गए सेमीफाइनल मैच से जुड़ी सभी तस्वीरों को भी हटा दिया गया है. इस मैच को भारत के तत्कालीन प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह और पाकिस्तान के तत्कालीन प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी भी देखने आए थे. भारत ने इस मैच में पाकिस्तान को हराकर फाइनल में कदम रखा था और बाद में श्रीलंका को हराकर दूसरी बार यह खिताब जीता था.

इससे पहले शनिवार को मुंबई स्थित क्रिकेट क्लब आफ इंडिया ने भी इस आतंकवादी हमले का अनूठा विरोध जताते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का पोस्टर ढक दिया. जम्मू कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार को हुए आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए और कई गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद ने इसकी जिम्मेदारी ली है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement
Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay