एडवांस्ड सर्च

CWC 2019: साउथ अफ्रीका पर जीत से पाक की उम्मीदें कायम, ऐसे रहे ट्विटर पर रिएक्शन

पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को 49 रनों से हराकर सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई करने की अपनी उम्मीदों को बरकरार रखा.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 24 June 2019
CWC 2019: साउथ अफ्रीका पर जीत से पाक की उम्मीदें कायम, ऐसे रहे ट्विटर पर रिएक्शन Pakistan vs South Africa

रविवार को दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच हुए मुकाबले में दोनों ही टीमों को शीर्ष चार की दौड़ में बने रहने के लिए जीत की सख्त जरूरत थी. दोनों ही टीमों ने जीत की पुरजोर कोशिश की, लेकिन साउथ अफ्रीका को मुंह की खानी पड़ी. एक ओर जहां पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को 49 रनों से हराकर सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई करने की अपनी उम्मीदों को बरकरार रखा. वहीं दूसरी ओर इस हार के साथ ही दक्षिण अफ्रीका के सेमीफाइनल में पहुंचने की सारी उम्मीदें खत्म हो गई हैं.

पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया. पाक के पहले बल्लेबाजी का फैसला सही साबित हुआ और उसने 50 ओवरों में 7 विकेट खोकर 308 रन बनाए. जवाब में साउथ अफ्रीका की शुरुआत बेहद खराब रही. हाशिम अमला (2) जल्द ही पवेलियन लौट गए. क्विंटन डि कॉक और फाफ डुप्लेसिस ने पारी को संभाला और टीम का स्कोर 91 तक लेकर गए. अफ्रीका की स्थिति कुछ संभली थी कि डि कॉक 47 के निजी स्कोर पर चलते बने.

कप्तान डुप्लेसिस ने 63 रन बनाए, लेकिन वह कप्तान की जिम्मेदारियों को समझे बिना मोहम्मद आमिर की गेंद पर एक गलत शॉट खेलकर पवेलियन लौट गए. साउथ अफ्रीका महज 136 के स्कोर पर 4 विकेट खोकर खुद को पूरी तरह संकट की स्थिति में डाल दिया. 309 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफ्रीकी टीम 50 ओवरों में 259/9 रन ही बना सकी.

पाकिस्तान ने टीम में बदलाव करते हुए अनुभवी शोएब मलिक की जगह पर हारिस सोहेल को मौका दिया. पाक का यह कदम मास्टरस्ट्रोक साबित हुआ क्योंकि हारिस सोहेल ने अपने देश के लिए अविश्वसनीय पारी खेली. बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने अपनी पारी में सिर्फ 59 गेंदों पर 89 रन बनाए, जिसमें नौ चौके और तीन छक्के लगाए. उनकी यही पारी दोनों टीमों के बीच का अंतर साबित हुआ.

पाक की इस जीत पर पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद आफरीदी ने कहा- शानदार! पाकिस्तान. उन्होंने हारिस सोहेल की शानदार बल्लेबाजी की तारीफ की और कहा आगे के खेलों में बने रहने की आशा है. साथ ही आफरीदी ने फील्डिंग के दौरान कैच पकड़ने में हुई नाकामी में सुधार करने की सलाह दी और कहा इस तरह की गलती को माफ नहीं किया सकता.

कमेंटेटर और पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने पाकिस्तान की इस जीत पर कहा कि पाक टूर्नामेंट में तो बना हुआ है, लेकिन वह शीर्ष चार में शामिल होने के करीब नहीं है.

 दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीन स्मिथ ने कहा यह मैच देखना वाकई बहुत मुश्किल था... मैं आश्चर्यचकित हूं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay