एडवांस्ड सर्च

चौथे टेस्ट मैच में पाकिस्तान ने दी इंग्लैंड को 10 विकेट से करारी शिकस्त

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने हरफनमौला प्रदर्शन करते हुए केनिंग्टन ओवल मैदान पर हुए चौथे टेस्ट के चौथे दिन इंग्लैंड को 10 विकेट से हरा दिया. पाकिस्तान के सामने चौथी पारी में जीत के लिए सिर्फ 40 रनों का लक्ष्य था.

Advertisement
IANS [Edited By: अमित रायकवार]नई दिल्ली, 15 August 2016
चौथे टेस्ट मैच में पाकिस्तान ने दी इंग्लैंड को 10 विकेट से करारी शिकस्त यूनुस खान और याशिर शाह

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने हरफनमौला प्रदर्शन करते हुए केनिंग्टन ओवल मैदान पर हुए चौथे टेस्ट के चौथे दिन इंग्लैंड को 10 विकेट से हरा दिया. पाकिस्तान के सामने चौथी पारी में जीत के लिए सिर्फ 40 रनों का लक्ष्य था. जिसे अजहर अली (नाबाद 30) और समी असलम (नाबाद 10) ने नाबाद 42 रनों की साझेदारी कर हासिल कर लिया. इस जीत के साथ पाकिस्तान चार मैचों की सीरीज 2-2 से ड्रॉ कराने में सफल रहा.

यूनिस खान का रहा जलवा
दोहरा शतक लगाने वाले यूनिस खान को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. वहीं प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवार्ड पाकिस्तान के मिस्बाह उल हक और इंग्लैंड के तेज गेंदबाज क्रिस वोक्स को संयुक्त रूप से दिया गया. पाकिस्तान 14 से 17 जुलाई के बीच लॉर्डस में हुआ सीरीज का पहला मैच 75 रनों से जीतने में सफल रहा था, लेकिन 22 से 25 जुलाई के बीच मैनचेस्टर में हुए दूसरे मैच में उसे इंग्लैंड ने 330 रनों के भारी अंतर से हराया था. इसके बाद तीन से सात अगस्त के बीच बर्मिघम में हुआ तीसरा मैच 141 रनों से जीतते हुए इंग्लैंड ने सीरीज में 2-1 से बढ़त हासिल कर ली थी.

यासिर शाह ने झटके पांच विकेट
चौथे टेस्ट मैच में रविवार को पाकिस्तान ने यासिर शाह के पांच विकेटों की बदौलत इंग्लैंड की दूसरी पारी 253 रनों पर समेट दी. तीसरे दिन चार विकेट पर 88 रनों से आगे खेलने उतरे इंग्लैंड के लिए जॉनी बेयरस्टो (81) ही कुछ देर संघर्ष कर सके. पहली पारी में शतक लगाकर अपनी टीम को उबारने वाले मोइन अली (32) ने बेयरस्टो के साथ 65 रनों की साझेदारी कर इस पारी में भी टीम को संभालने की पूरी कोशिश की, लेकिन इस बार वह पहली पारी का करिश्मा नहीं दोहरा पाए.

जेम्स एंडरसन और स्टीवन फिन का संघर्ष
जेम्स एंडरसन (17) और स्टीवन फिन (नाबाद 16) ने 10वें विकेट के लिए 32 रनों की साझेदारी कर पाकिस्तान के लिए लक्ष्य का बड़ा से बड़ा करने की पूरी कोशिश की, लेकिन वे इसे एक सम्मान जनक टोटल तक नहीं पहुंचा सके.पूरी सीरीज में कमाल का प्रदर्शन करने वाले यासिर शाह शनिवार को भी पूरी लय में नजर आए. एलेक्स हेल्स (12), जोए रूट (39) और जेम्स विंस (0) के शुरुआती तीन विकेट शुक्रवार को ही चटका चुके यासिर ने शनिवार को मोइन अली और स्टुअर्ट ब्रॉड (5) का पत्ता समेटा. यासिर के अलावा वहाब रियाज ने दो, सोहेल खान और इफ्तिखार अहमद ने एक-एक विकेट चटकाए.

शानदार रहा पाकिस्तान का प्रदर्शन
इंग्लैंड ने पहली पारी में बेयरस्टो (55) और मोइन (108) की पारियों की बदौलत 328 रन बनाए थे, जवाब में पाकिस्तान ने असद शफीक (109) और वरिष्ठ बल्लेबाज यूनुस खान (218) की शानदार शतकीय पारियों की बदौलत पाकिस्तान ने 542 का बेहतरीन स्कोर खड़ा किया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay