एडवांस्ड सर्च

कंगारू गेंदबाज की इस 'शर्मनाक हरकत' से आईसीसी खफा, लगाया जुर्माना

मैच रेफरी जैफ क्रो ने इस घटना की समीक्षा की. उन्होंने लियोन की इस हरकत को आचार संहिता के खिलाफ बताया.

Advertisement
aajtak.in
विश्व मोहन मिश्र डरबन, 06 March 2018
कंगारू गेंदबाज की इस 'शर्मनाक हरकत' से आईसीसी खफा, लगाया जुर्माना बेल्स गिराने के बाद डिविलियर्स पर गेंद ड्रॉप करते लियोन

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ डरबन टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लियोन को उनकी 'शर्मनाक हरकत' महंगी पड़ी है. लियोन की अमर्यादित रवैये से खफा आईसीसी (इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल) ने उन पर जुर्माना लगाया है.

ये भी पढ़िए- वॉर्नर-डि कॉक भिड़े, सामने आया वीडियो, हो सकती है कार्रवाई

आखिर क्या हुआ था मैदान पर

दरअसल, 417 रनों के लक्ष्य का पीछा करने के दौरान एबी डिविलियर्स और एडेन मार्करम क्रीज पर थे. 12वें ओवर की आखिरी गेंद को मार्करम ने लेग साइड में खेला. डिविलियर्स रन लने के लिए आधी पिच तक आ गए थे, लेकिन मार्करम ने रन लेने से इनकार किया. इसी बीच डेविड वॉर्नर ने तेजी से लियोन की तरफ गेंद फेंकी. लियोन ने पहले तो गेंद से बेल्स को उड़ाया और उसके बाद क्रीज पर गिरे डीविलियर्स पर गेंद ड्रॉप कर दी. डिविलियर्स के रन आउट होने पर वॉर्नर ने बेहद आक्रामक तरीके से जश्न मनाया.

जुर्माने की रकम का खुलासा नहीं

मैच रेफरी जैफ क्रो ने इस घटना की समीक्षा की. उन्होंने लियोन की इस हरकत को आचार संहिता के खिलाफ बताया. उनकी मैच फीस का 15 प्रतिशत काटा जाएगा. उन्हें एक डिमेरिट अंक भी मिला. लियोन ने अपनी गलती मान ली है और डिविलियर्स से माफी मांगी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay