एडवांस्ड सर्च

'कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की जोड़ी को टक्कर देंगे युवा स्पिनर'

युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव जैसे स्टार स्पिनरों को युवाओं से टफ कम्पटीशन का सामना करना पड़ रहा है. हालांकि प्रसाद ने कहा कि कुलदीप और चहल भविष्य की टीम का अभिन्न हिस्सा हैं.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in नई दिल्ली, 10 September 2019
'कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की जोड़ी को टक्कर देंगे युवा स्पिनर' Mannava Sri Kanth Prasad

  • राहुल चाहर के कारण भारतीय टीम के स्पिन अटैक में विविधता आई
  • टी-20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए स्पिन विभाग में लाई वेराइटी

बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने कहा कि वेस्टइंडीज के साथ हुई टी-20 के लिए टीम में शामिल किए गए राहुल चाहर के कारण भारतीय टीम के स्पिन अटैक में विविधता आई है. चाहर ने रवींद्र जडेजा और क्रुणाल पंड्या के साथ शानदार तिकड़ी बनाई और टीम को सफलता दिलाई.

ऐसे में जबकि टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन अगले साल होना है, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव जैसे स्टार स्पिनरों को युवाओं से टफ कम्पटीशन का सामना करना पड़ रहा है. प्रसाद ने हालांकि कहा कि कुलदीप और चहल भविष्य की टीम का अभिन्न हिस्सा हैं.

इंडिया टुडे से बातचीत में प्रसाद ने कहा, 'हम ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए स्पिन विभाग में वेराइटी लाने के लिए युवाओं को अधिक से अधिक मौका देना चाहते हैं. बीते दो वर्षों में कुलदीप और चहल ने छोटे प्रारूप में शानदार प्रदर्शन किया है. वे निश्चित तौर पर रेस में शामिल हैं, लेकिन हमारे पास कुछ और युवा खिलाड़ी हैं, जिन्हें हम आजमाना चाहते हैं.'

ऐतिहासिक जीत के बाद जश्न, अफगान बच्चों के डांस का VIDEO वायरल

प्रसाद ने नवदीप सैनी सहित कई युवाओं की जमकर तारीफ की. प्रसाद ने कहा, 'छोटे प्रारूप में हमने श्रेयस अय्यर को उभरते हुए देखा है. वह मुश्किल हालात में खेल सकते हैं. साथ ही साथ सैनी, क्रुणाल, वॉशिंगटन सुंदर भी छोटे प्रारूप में काफी सकारात्मक हैं.'

प्रसाद ने वेस्टइंडीज के साथ आयोजित टेस्ट सीरीज में सराहनीय प्रदर्शन करने वाले मध्य क्रम के बल्लेबाज हनुमा विहारी की भी तारीफ की और कहा कि जसप्रीत बुमराह के अलावा विहारी इस सीरीज में सबसे चमकदार भारतीय सितारा रहे. साथ ही अजिंक्य रहाणे ने भी अपनी चमक दिखाई और वह टेस्ट प्रारूप में भारत के लिए काफी अहम खिलाड़ी हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement
Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay