एडवांस्ड सर्च

चीफ सेलेक्टर बोले- हमने वर्ल्ड कप के लिए 18 खिलाड़ी तय कर दिए

MSK Prasad on World Cup plans: चयनकर्ताओं ने पहले दो और आखिरी तीन वनडे के लिए दो अलग टीमें चुनी है. जिसे वर्ल्ड कप की संभावित टीम मानकर चला जा रहा है वह आखिरी तीन वनडे में खेलेगी.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: तरुण वर्मा]मुंबई, 16 February 2019
चीफ सेलेक्टर बोले- हमने वर्ल्ड कप के लिए 18 खिलाड़ी तय कर दिए Indian Cricket Team

नेशनल सेलेक्शन कमिटी के चीफ सेलेक्टर एमएसके प्रसाद ने कहा कि आगामी वर्ल्ड कप के लिए 18 खिलाड़ियों के नाम तय कर लिए गए हैं और इंग्लैंड में होने वाले इस क्रिकेट महाकुंभ से पहले खिलाड़ियों के कार्यभार को प्रबंधित करने के लिए बीसीसीआई संबंधित आईपीएल फ्रेंचाइजी से बात कर रहा है.

विश्व कप के संभावित खिलाड़ियों के कार्यभार पर 23 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल के दौरान नजर रखी जाएगी ताकि वे 30 मई से 14 जुलाई तक चलने वाले विश्व कप के लिए तरोताजा रहें.

चयनकर्ताओं ने पहले दो और आखिरी तीन वनडे के लिए दो अलग टीमें चुनी है. जिसे वर्ल्ड कप की संभावित टीम मानकर चला जा रहा है वह आखिरी तीन वनडे में खेलेगी.

प्रसाद ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के लिए टीम के चयन के बाद पत्रकारों से कहा, ‘हमने 18 खिलाड़ियों के नाम तय कर दिए हैं और हम विश्व कप टीम में चुनने से पहले उन्हें रोटेट करेंगे.’ उन्होंने कहा, ‘जहां तक कार्यभार प्रबंधन का सवाल है तो इस पर अभी फैसला नहीं हुआ है. इस पर चर्चा चल रही है और हम आपको अवगत करा देंगे.’

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 24 फरवरी से शुरू हो रही सीमित ओवरों की घरेलू सीरीज के लिए भारत ने अपने स्क्वॉड की घोषणा कर दी है. अपने घर पर भारत को कंगारुओं के खिलाफ दो मैचों की टी-20 और 5 मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. इंग्लैंड और वेल्स की मेजबानी में होने वाले क्रिकेट वर्ल्ड कप-2019 में अब कुछ ही महीने बाकी हैं. क्रिकेट के इस महाकुंभ से पहले टीम इंडिया के पास सिर्फ 7 इंटरनेशनल मैच हैं.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), केएल राहुल, शिखर धवन, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, विजय शंकर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव, सिद्धार्थ कौल, मयंक मार्कंडेय.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले और दूसरे वनडे के लिए भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, अंबति रायडू, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, विजय शंकर, ऋषभ पंत, सिद्धार्थ कौल, केएल राहुल.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम तीन वनडे के लिए भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, अंबति रायडू, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, विजय शंकर, केएल राहुल, ऋषभ पंत.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement
Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay