एडवांस्ड सर्च

ASIA CUP: भारत के खेमे में 'घुसे' शोएब मलिक, सीधे धोनी से मिले

एशिया कप वनडे टूर्नामेंट 15 सितंबर से खेला जाएगा. टूर्नामेंट के मुकाबले दुबई और अबु धाबी में होंगे. उद्घाटन मुकाबले में श्रीलंका का सामना बांग्लादेश से होगा. भारत और पाकिस्तान 19 सितंबर को भिड़ेंगे.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: विश्व मोहन मिश्र]दुबई, 14 September 2018
ASIA CUP: भारत के खेमे में 'घुसे' शोएब मलिक, सीधे धोनी से मिले धोनी से हाथ मिलाते मलिक (एएनआई)

स्टार क्रिकेटर विराट कोहली की गैरमौजूदगी से भले ही शनिवार को शुरू होने वाले छह देशों के एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट की चमक फीकी हो गई हो, लेकिन सबसे रोमांचक द्वंद्व भारत और पाकिस्तान के बीच देखने को मिलेगा.

शुक्रवार को टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने दुबई में प्रैक्टिस की. इस दौरान चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान की टीम भी अभ्यास सत्र में मौजूद थी. तभी पाक के तजुर्बेकार खिलाड़ी और सानिया मिर्जा के पति शोएब मलिक भारतीय कैंप की ओर बढ़े और सीधे धोनी के करीब जा पहुंचे. अचानक पहुंचे शोएब को देख धोनी भी खुश दिखे और हंसते हुए उनसे हाथ मिलाया.

 वीवीएस लक्ष्मण ने कहा है कि एशिया कप में शोएब मलिक पाकिस्तान के लिए ट्रंप कार्ड साबित होंगे. लक्ष्मण के मुताबिक वह अनुभवी हैं और स्पिन के अच्छे खिलाड़ी हैं, क्योंकि मध्य ओवरों में भारत स्पिन के साथ आक्रमण करना चाहेगा.

भारत और पाकिस्तान की टीमों के बीच दो मैच तो तय है, लेकिन अगर दोनों टीमें फाइनल में पहुंचती हैं, तो तीन मुकाबलों की संभावना है. टूर्नामेंट की शुरुआत शनिवार को बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच मैच से होगी.

भारत और पाकिस्तान के बीच ग्रुप लीग में एक मैच होगा, जबकि दूसरा सुपर चार चरण में होगा. लेकिन आयोजक, प्रसारक और समर्थन 28 सितंबर को होने वाले फाइनल में भी दोनों टीमों के पहुंचने की उम्मीद करेंगे.

भारत के पास यह देखने का मौका होगा कि टीम कोहली की अनुपस्थिति में दबाव भरे हालात में कैसे खेलेगी. टीम अपना अभियान 18 सितंबर को हांगकांग के खिलाफ शुरू करेगी, जिसके बाद उसे अगले दिन पाकिस्तान से भिड़ना है.

रोहित शर्मा सफेद गेंद के शानदार खिलाड़ी रहे हैं, पर अच्छी टीमों के खिलाफ उनके नेतृत्व कौशल की परीक्षा नहीं हुई है. पिछले साल दिसंबर में श्रीलंका के खिलाफ उन्होंने कप्तानी संभाली थी, लेकिन वो टीम इतनी मजबूत नहीं थी. बल्कि मौजूदा समय में खिलाड़ियों को देखते हुए बांग्लादेश इस समय 50 ओवर की बेहतर टीम है.

लेकिन इसमें मुख्य केंद्र इस बात पर होगा कि भारतीय टीम बेहतरीन पाकिस्तान से कैसे खेलती है जिसमें मोहम्मद आमिर के रूप में विश्व स्तरीय तेज गेंदबाज, मजबूत ऑलराउंडर हसन अली, सलामी बल्लेबाज फखर जमान और प्रतिभाशाली बल्लेबाज बाबर आजम और हारिस सोहेल मौजूद हैं.

भारत का लक्ष्य अपने मध्यक्रम संयोजन का समाधान निकालने के अलावा महेंद्र सिंह धोनी के लिए बल्लेबाजी क्रम में सही स्थान ढूंढ़ने का होगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay