एडवांस्ड सर्च

Advertisement

IPLफाइनल में पुणे से भिड़ेगी मुंबई, KKR को दी 6 विकेट से मात

IPLफाइनल में पुणे से भिड़ेगी मुंबई, KKR को दी 6 विकेट से मात
aajtak.in [Edited By: तरुण वर्मा]बेंगलुरु , 21 May 2017

आईपीएल सीजन 10 के दूसरे क्वॉलिफायर मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइटराइडर्स को 6 विकेट से हराते हुए चौथी बार आईपीएल फाइनल में जगह बनाई है. पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम ने मुंबई इंडियंस को 108 रनों का लक्ष्य दिया था. जवाब में 108 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई इंडियन्स की टीम ने 14.3 ओवर में ही 111 रन बना लिए और ये मैच 6 विकेट से अपने नाम कर लिया. मुंबई इंडियंस की ओर से क्रुणाल पांड्या ने सबसे ज्यादा 45 रन बनाए जबकि कप्तान रोहित शर्मा ने 26 रनों की पारी खेली. मुंबई की जीत के हीरो रहे लेग स्पिनर कर्ण शर्मा को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया. अब हैदराबाद में 21 मई को होने वाले फाइनल मुकाबले में मुंबई इंडियंस का सामना राइजिंग पुणे सुपरजायंट से होगा.

मुंबई के विकेट्स
मुंबई की शुरुआत भी खराब रही और दूसरे ही ओवर में लेंडल सिमन्स आउट हो गए. पीयूष चावला ने 1.3 ओवर में लेंडल सिमन्स को एलबीडब्लू कर मुंबई की टीम को पहला झटका दिया. दूसरा विकेट भी जल्द ही गिर गया, जब 2.5 ओवर में उमेश यादव की बॉल पर पार्थिव पटेल (14) को रॉबिन उथप्पा ने कैच कर लिया. अंबाती रायुडू (6) के रूप में मुंबई का तीसरा विकेट गिरा, 5.4 ओवर में 34 के स्कोर पर पीयूष चावला ने उन्हें बोल्ड कर दिया.नाथन कुल्टर नाइल ने 12.2 ओवर में रोहित शर्मा (26) को अंकित राजपूत के हाथों कैच कराते हुए मुंबई को चौथा झटका दिया.कोलकाता की ओर से पीयूष चावला ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए.

कोलकाता की पारी
पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम 18.5 ओवर में 107 रन पर ही ऑलआउट हो गई. कोलकाता की ओर से सूर्यकुमार यादव ने सबसे ज्यादा 31 रन बनाए जबकि ईशांक जग्गी ने 28 रनों की पारी खेली. छठे विकेट के लिए ईशांक जग्गी और सूर्य कुमार के बीच 56 रन की पार्टनरशिप हुई. जिसकी बदौलत टीम का स्कोर 107 रन तक पहुंच सका.मुंबई की ओर से स्पिनर कर्ण शर्मा ने 4 विकेट, जसप्रीत बुमराह ने 3 विकेट (3 ओवर, 7 रन) और मिचेल जॉनसन ने 2 विकेट चटकाए. वास्तव में मुंबई की यह जीत गेंदबाजों के ही नाम रही, क्योंकि उन्होंने केकेआर को रन नहीं बनाने दिए और उसको कम स्कोर पर समेट दिया.

कोलकाता के विकेट्स
कोलकाता की शुरुआत बेहद खराब रही और दूसरे ओवर में ही जसप्रीत बुमराह ने क्रिस लिन (4) को आउट करते हुए कोलकाता को पहला झटका दिया. दूसरा विकेट 4.4 ओवर में 24 रन के स्कोर पर कर्ण शर्मा ने गिराया. उनकी बॉल पर पार्थिव पटेल ने सुनील नरेन (10) को स्टंप कर दिया.तीसरा विकेट भी 1 रन के अंदर गिर गया. जब 5.2 ओवर में जसप्रीत बुमराह ने रॉबिन उथप्पा (1) को एलबीडब्लू कर दिया.

सातवें ओवर में कर्ण शर्मा ने लगातार दो बॉल पर दो विकेट लेकर कोलकाता की हालत खराब कर दी. 6.5 ओवर में उनकी बॉल पर गौतम गंभीर (12) को हार्दिक पंड्या ने कैच कर लिया. इसके बाद अगली ही बॉल पर कर्ण ने कोलिन डी ग्रैंडहोम (0) को एलबीडब्लू कर कोलकाता का पांचवां विकेट गिराया.

छठा विकेट भी कर्ण शर्मा को ही मिला, जिन्होंने 14.5 ओवर में इशांक जग्गी (28) को मिशेल जॉनसन के हाथों कैच करा दिया. जग्गी ने 31 बॉल की इनिंग में 3 चौके भी लगाए. आउट होने से पहले इशांक जग्गी ने सूर्यकुमार यादव के साथ मिलकर 47 बॉल पर 56 रन की पार्टनरशिप की.

17वें ओवर में 6 रन के अंदर दो विकेट गिरे. पीयूष चावला (2) आउट होने वाले सातवें बैट्समैन रहे, जो 16.1 ओवर में मिशेल जॉनसन की बॉल पर अंबाती रायुडू के हाथों कैच आउट हो गए. इसी ओवर की पांचवीं बॉल पर जॉनसन ने नाथन कुल्टर नाइल (6) को हार्दिक पंड्या के हाथों कैच करा कोलकाता का आठवां विकेट गिराया.

नौवां विकेट अच्छी बैटिंग कर रहे सूर्य कुमार यादव का रहा. वे 17.1 ओवर में जसप्रीत बुमराह की बॉल पर लसिथ मलिंगा के हाथों कैच आउट हुए. सूर्य ने 25 बॉल पर 31 रन बनाए.आखिरी विकेट अंकित राजपूत का रहा जो लसिथ मलिंगा की गेंद पर बोल्ड हो गए.

टैग्स

Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay