एडवांस्ड सर्च

दलीप ट्रॉफी के पहले पिंक बॉल डे-नाइट मैच में इंडिया रेड जीत की ओर

युवा चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने गुरुवार की शाम फर्स्ट क्सास मैच में पहली बार पांच विकेट लेकर इंडिया रेड को दलीप ट्रॉफी के पहले डे-नाइट मुकाबले में इंडिया ग्रीन के खिलाफ जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: अभिजीत श्रीवास्तव]ग्रेटर नोएडा, 26 August 2016
दलीप ट्रॉफी के पहले पिंक बॉल डे-नाइट मैच में इंडिया रेड जीत की ओर चाइनामैन कुलदीप यादव

युवा चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने गुरुवार की शाम फर्स्ट क्सास मैच में पहली बार पांच विकेट लेकर इंडिया रेड को दलीप ट्रॉफी के पहले डे-नाइट मुकाबले में इंडिया ग्रीन के खिलाफ जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया. जीत के लिए 497 रन के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए ग्रीन टीम ने 217 रन पर सात विकेट खो दिए थे. आज मैच का आखिरी दिन है और इंडिया ग्रीन को जीत के लिए और 280 रन बनाने होंगे. विरोधी टीम के कप्तान सुरेश रैना 35 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं.

रेड टीम ने अपनी दूसरी पारी में 486 रन का शानदार स्कोर खड़ा किया. टीम की तरफ से अभिनव मुकुंद ने सबसे ज्यादा 169 रन और उसके बाद सुदीप चटर्जी ने 114 रन बनाए. हालांकि गुरकीरत सिंह मान की 96 गेंदों पर 82 रन की पारी की बदौलत टीम 500 के स्कोर के करीब पहुंची. मैच की तीसरी शाम निश्चित तौर पर कुलदीप के नाम रही जिन्होंने अपनी गेंदबाजी से सभी बल्लेबाजों को परेशान किया. उन्होंने 13 ओवर में 55 रन देकर पांच विकेट झटके.

पहले विकेट के लिए रॉबिन उथप्पा के साथ 66 रनों की साझेदारी करने वाले इंडिया ग्रीन के ओपनर जलज सक्सेना (26) ईश्वर पांडे की गेंद पर प्लेड ऑन हो गए. उथप्पा ने 66 गेंदों पर 72 रन की अपनी पारी में दस चौके लगाए और एक छक्का जड़ा. उथप्पा ने पार्थिव पटेल (21) के साथ दूसरे विकेट के लिए 56 रन जोड़े.

एक समय एक विकेट के नुकसान पर 122 रन बना चुकी इंडिया ग्रीन ने नौ रन के भीतर अगले तीन विकेट खो दिए. तीनों विकेट कुलदीप ने लिए. पहला विकेट उथप्पा ने गंवाया. उन्होंने कुलदीप की गेंद पर युवराज सिंह को कैच थमा दिया. उसके बाद रजत पालीवल (शून्य) और पार्थिव पटेल दोनों ही कुलदीप की गेंदों पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए. कप्तान रैना और सौरभ तिवारी (31) ने पांचवें विकेट के लिए 54 रन की साझेदारी की लेकिन इसके बाद तिवारी भी कुलदीप की गेंद पर पगबाधा आउट हो गए. कुलदीप ने संदीप शर्मा (शून्य) को बोल्ड कर अपने पांच विकेट पूरे कर लिए.

संक्षिप्त स्कोर:
इंडिया रेड 161 और 486 (115.5 ओवर)
अभिनव मुकुंद 169, सुदीप चटर्जी 114, गुरकीरत सिंह मान 82, श्रेयस गोपाल 123 रन देकर पांच विकेट

इंडिया ग्रीन 151 और सात विकेट खोकर 217 (46 ओवर)
सुरेश रैना 35 नाबाद, रॉबिन उथप्पा 72, कुलदीप यादव 55 रन देकर पांच विकेट.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay