एडवांस्ड सर्च

कर्नाटक के इस क्रिकेटर ने T-20 में रचा इतिहास, रिकॉर्ड जानकर रह जाएंगे दंग

30 साल के इस ऑलराउंडर ने टी-20 इतिहास में अब तक का सर्वश्रेष्ठ हरफनमौला प्रदर्शन किया है. उन्होंने कर्नाटक प्रीमियर लीग (केपीएल) के मुकाबले के दौरान कोहराम मचा दिया.

Advertisement
aajtak.inबेंगलुरु, 24 August 2019
कर्नाटक के इस क्रिकेटर ने T-20 में रचा इतिहास, रिकॉर्ड जानकर रह जाएंगे दंग फोटो- Twitter

  • गौतम ने 56 गेंदों में नाबाद 134 रन बनाए,13 छक्के और 7 चौके जड़े
  • गेंदबाजी करते हुए उन्होंने 4 ओवरों में 15 रन देकर 8 विकेट चटकाए

कर्नाटक के 30 साल के कृष्णप्पा गौतम ने बल्ले और गेंद से करिश्माई प्रदर्शन कर सनसनी फैला दी है. इस ऑलराउंडर ने टी-20 इतिहास में अब तक का सर्वश्रेष्ठ हरफनमौला प्रदर्शन किया है. उन्होंने शुक्रवार रात बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में कर्नाटक प्रीमियर लीग (केपीएल) के मुकाबले के दौरान कोहराम मचा दिया.

...लेकिन कृष्णप्पा गौतम ने कोई रिकॉर्ड नहीं तोड़ा है, क्योंकि राज्य टी-20 लीग को आधिकारिक टी-20 का दर्जा नहीं दिया गया है. केपीएल के मुकाबले 'अन्य T20s' (Other T20s’) के तौर पर वर्गीकृत किए गए हैं.

आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स टीम में खेल चुके कृष्णप्पा गौतम ने बेल्लारी टस्कर्स के लिए खेलते हुए शिवमोगा लायंस के खिलाफ 56 गेंदों पर नाबाद 134 रन बरसाए और इसके बाद उन्होंने अपनी ऑफ स्पिन गेंदबाजी से 4 ओवरों में 15 रन देकर 8 विकेट चटकाए. उनकी टीम ने 70 रनों से धमाकेदार जीत हासिल की.

गौतम ने आधिकारिक रूप से कोई टी-20 रिकॉर्ड तो नहीं तोड़ा, लेकिन उन्होंने केपीएल के कई रिकॉर्ड भंग कर दिए. उनकी 134 रनों की नाबाद पारी केपीएल में सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर है. उन्होंने 39 गेंदों में शतक पूरा किया, जो केपीएल में सबसे तेज शतक है. साथ ही उनके ताबड़तोड़ 13 छक्के केपीएल में एक पारी के दौरान सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड है.

कृष्णप्पा गौतम ने उसी मैच में 8 विकेट चटकाए, जिसमें उनकी एक हैट्रिक भी शामिल है. 4 ओवरों में 15 रन देकर 8 विकेट- यह सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी विश्लेषण है. साथ ही गौतम ने मैच में दो कैच भी लपके.

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज डीन जोन्स ने ट्वीट कर लिखा- मैंने अभी देखा गौतम ने 13 x 6 के साथ नाबाद 134 रन बनाए और फिर 8/15 विकेट लिए... टी-20 इतिहास में सर्वश्रेष्ठ बॉलिंग फिगर! #मैच का सर्वोत्तम खिलाड़ी.

मैच के बाद गौतम ने कहा, 'मुझे नहीं लगता... इसकी उम्मीद थी, उन सभी का शुक्रिया, जिन्होंने हमारा साथ दिया और हमारा समर्थन किया.' यह पूछे जाने पर कि उन्होंने किसका अधिक आनंद लिया, बल्लेबाजी या गेंदबाजी का... उन्होंने जवाब दिया, 'मैंने अपनी प्रेमिका की मुस्कान का आनंद लिया.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement
Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay