एडवांस्ड सर्च

ICC T20 रैंकिंग में विराट कोहली का नंबर-1 पर कब्जा

आईसीसी की ताजा रैंकिंग के मुताबिक कोहली को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में नाबाद 90, नाबाद 59 और 50 रनों की पारियों की बदौलत 47 रेटिंग प्वाइंट का फायदा मिला.

Advertisement
aajtak.in [Edited by: पंकज श्रीवास्तव]दुबई, 02 February 2016
ICC T20 रैंकिंग में विराट कोहली का नंबर-1 पर कब्जा एरोन फिंच को हटाकर हासिल किया नंबर-1 का स्थान

ऑस्ट्रेलिया को उसी की जमीं पर क्लीन स्वीप का स्वाद चखाने में अहम भूमिका निभाने वाले विराट कोहली टी20 की रैंकिंग में नंबर वन बल्लेबाज बन गए हैं. कोहली ने नंबर-1 का स्थान ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एरोन फिंच को हटाकर हासिल किया है.

आईसीसी की ताजा रैंकिंग के मुताबिक कोहली को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज में नाबाद 90, नाबाद 59 और 50 रनों की पारियों की बदौलत 47 रेटिंग प्वाइंट का फायदा मिला. जिससे विराट कोहली इस समय 892 अंकों के साथ पहले स्थान पर पहुंच गए हैं. जबकि एरोन फिंच 868 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं.

टी20 श्रृंखला में मैन आफ द सीरीज चुना गया
ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीतने के बाद भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने में वह न सिर्फ अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हैं. कोहली को टी20 श्रृंखला में मैन आफ द सीरीज चुना गया. भारत ने इस श्रृंखला में 3-0 से क्लीन स्वीप किया. कोहली ने तीसरे मैच में भारत की सात विकेट से जीत के बाद कहा, ‘मुझे इस देश का दौरा करना पसंद है, यहां आकर वास्तव में सकारात्मक उर्जा मिलती है. सबसे महत्वपूर्ण यह है कि मैं यहां सहज महसूस करता हूं. मैं सड़कों पर चल सकता हूं. मुझे उतार चढावों की जिंदगी जीने के बजाय खुद को समझने के लिये ऐसा करना वास्तव में पसंद है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay