एडवांस्ड सर्च

कर्नाटक प्रीमियर लीग टीम के मालिक सट्टेबाजी के आरोप में गिरफ्तार

कर्नाटक प्रीमियर लीग (KPL) की टीम बेलागवी पैंथर्स के मालिक अशफाक अली थारा को सट्टेबाजी में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in बेंगलुरु, 25 September 2019
कर्नाटक प्रीमियर लीग टीम के मालिक सट्टेबाजी के आरोप में गिरफ्तार KPL

कर्नाटक प्रीमियर लीग (KPL) की टीम बेलागवी पैंथर्स के मालिक अशफाक अली थारा को सट्टेबाजी में शामिल होने के आरोप में बेंगलुरु में गिरफ्तार किया गया है. कर्नाटक राज्य क्रिकेट संघ (केएससीए) द्वारा संचालित केपीएल टूर्नामेंट इस साल 16 से 31 अगस्त तक खेला गया था.

यात्रा और पर्यटन व्यवसायी अशफाक अली थारा ने 2017 में बेलागवी पैंथर्स टीम खरीदी थी. केंद्रीय अपराध शाखा (CBB) ने कई दिनों की पूछताछ के बाद अशफाक को गिरफ्तार किया. अशफाक के अलावा केपीएल से जुड़ी अन्य टीमों के खिलाड़ियों से भी पूछताछ की गई.

बेंगलुरु के ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर (क्राइम) संदीप पाटिल ने कहा, 'CCB ने KPL में सट्टेबाजी का खुलासा किया है. बेलागवी पैंथर्स टीम के मालिक अशफाक अली थारा मैचों पर सट्टा लगा रहे थे. अशफाक ने दुबई के बुकी के साथ सट्टेबाजी को अंजाम दिया. मैच फिक्सिंग को लेकर अभी पूछताछ जारी है. अशफाक केपीएल के दौरान अन्य टीमों के खिलाड़ियों के संपर्क में थे, वैसे खिलाड़ियों की भी जांच की जा रही है.'

पुलिस सूत्रों ने कहा कि केपीएल के 12 खिलाड़ियों पर संदेह है, जो सट्टेबाजी के लिए अशफाक अली थारा के संपर्क में थे. केपीएल के पास दक्षिणी राज्य के प्रमुख शहरों और कस्बों का प्रतिनिधित्व करने वाली सात टीमें हैं, जिनमें बेंगलुरु ब्लास्टर्स, बेल्लारी टस्कर्स, बीजापुर बुल्स, हुबली टाइगर्स, मैसूरु वॉरियर्स और नम्मा शिवमोगा स्क्वॉड शामिल हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement
Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay