एडवांस्ड सर्च

वर्ल्ड कप के बाद संन्यास लेगा यह स्टार अफ्रीकी क्रिकेटर

दक्षिण अफ्रीका के स्टार ऑलराउडर जेपी डुमिनी ने इंग्लैंड में होने वाले 2019 वर्ल्ड कप के बाद वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की है. इंग्लैंड में होने वाला वर्ल्ड कप डुमिनी का तीसरा वर्ल्ड कप होगा. वह इससे पहले 2011 और 2015 का वर्ल्ड कप खेल चुके हैं.

Advertisement
aajtak.in [Edited By: तरुण वर्मा]जोहानिसबर्ग, 15 March 2019
वर्ल्ड कप के बाद संन्यास लेगा यह स्टार अफ्रीकी क्रिकेटर JP Duminy

दक्षिण अफ्रीका के स्टार ऑलराउडर जेपी डुमिनी ने इंग्लैंड में होने वाले 2019 वर्ल्ड कप के बाद वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की है. ICC वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, सितंबर 2017 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके डुमिनी हालांकि टीम के लिए टी-20 क्रिकेट खेलना जारी रखेंगे.

डुमिनी ने कहा, 'पिछले कुछ महीनों में मुझे अपने करियर का फिर से आकलन करने और भविष्य में कुछ लक्ष्यों को पूरा करने का मौका मिला. मैं दक्षिण अफ्रीका के लिए टी-20 क्रिकेट खेलने को उपलब्ध रहूंगा, लेकिन मैं अपने परिवार के साथ समय बिताना चाहता हूं जो कि मेरी प्राथमिकता है.'

पहली बार खारिज हुआ था IPL, 11 साल में बदल दी क्रिकेटरों की जिंदगी

इंग्लैंड में होने वाला वर्ल्ड कप डुमिनी का तीसरा वर्ल्ड कप होगा. वह इससे पहले 2011 और 2015 का वर्ल्ड कप खेल चुके हैं. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के लिए अब तक 193 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 37.39 के औसत से 5047 रन बनाए हैं और 68 विकेट भी हासिल किए हैं.

डुमिनी ने कहा, 'मैं भाग्यशाली हूं जो मुझे वह खेल खेलने का मौका मिला जिससे मुझे बहुत प्यार है. अपने साथी खिलाड़ियों, कोच, फैंस, दोस्तों और परिवार से मिलने वाले समर्थन का मैं हमेशा शुक्रगुजार रहूंगा.'

दक्षिण अफ्रीका को शनिवार को न्यूलैंड्स में श्रीलंका के साथ पांचवां वनडे मैच खेलना है, जो डुमिनी का दक्षिण अफ्रीका में अंतिम वनडे मैच होगा.

पाएं आजतक की ताज़ा खबरें! news लिखकर 52424 पर SMS करें. एयरटेल, वोडाफ़ोन और आइडिया यूज़र्स. शर्तें लागू
Advertisement
पाएं आजतक की ताज़ा खबरें! news लिखकर 52424 पर SMS करें. एयरटेल, वोडाफ़ोन और आइडिया यूज़र्स. शर्तें लागू
Advertisement
Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay