एडवांस्ड सर्च

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में नहीं खेलेंगे बुमरा

Jasprit Bumrah जसप्रीत बुमरा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे. बुमरा को दोनों सीरीज के लिए आराम दिया गया है. बुमरा की जगह तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को वनडे टीम में शामिल किया गया है, जबकि सिद्धार्थ कौल को टी-20 टीम में शामिल किया गया है.

Advertisement
aajtak.in [Edited by: देवांग दुबे]नई दिल्ली, 08 January 2019
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे और न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में नहीं खेलेंगे बुमरा जसप्रीत बुमरा( फोटो- Reuters)

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार गेंदबाजी करने वाले जसप्रीत बुमरा वनडे और न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे. बुमरा को दोनों सीरीज के लिए आराम दिया गया है.

टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया की जीत में बुमरा ने अहम भूमिका निभाई थी और 21 विकेट झटके थे. बुमरा की जगह तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को वनडे टीम में शामिल किया गया है, जबकि सिद्धार्थ कौल को टी-20 टीम में शामिल किया गया है.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अपने बयान में कहा कि बीसीसीआई ने बुमरा को वनडे और टी-20 सीरीज में आराम देने का फैसला लिया है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में बुमरा की जगह मो.सिराज लेंगे और न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में सिद्धार्थ कौल उनकी जगह लेंगे.  

बता दें कि टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टेस्ट सीरीज जीत में बुमरा के योगदान पर बोलते हुए कहा था कि अगर आपके तेज गेंदबाज खुश हैं और एक टीम के तौर पर लड़ाई कर रहे हैं, तो आप दुनिया में कहीं भी जीत सकते हैं और आपके पास विश्व में कहीं भी जीतने का मौका होता है. कोहली ने कहा कि पिछले 12 महीने में मैं उनके योगदान को उसी तरह से देखूंगा जैसे पूरे सीजन में बल्लेबाजों ने प्रदर्शन किया.

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली ने ऑस्ट्रेलिया में मिली ऐतिहासिक जीत को बड़ी उपलब्धि बताया है. उन्होंने इसका श्रेय टीम की बल्लेबाजी को दिया. बता दें कि टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया में खेली गई चार टेस्ट मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की. यह आंकड़ा 3-1 भी हो सकता था, लेकिन चौथे मैच के पांचवें और आखिरी दिन का खेल बारिश के भेंट चढ़ गया और मैच ड्रॉ पर समाप्त हुआ.

टीम इंडिया की यह ऑस्ट्रेलिया में पहली सीरीज जीत है. इसी के साथ टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीतने वाली एशिया की पहली टीम भी बन गई है.गांगुली ने कहा कि यह शानदार जीत है. भारतीय टीम ने अच्छी क्रिकेट खेली और टीम के बल्लेबाजों ने समय पर अच्छा काम किया. उन्होंने 400 से 600 तक रन बनाए और यही जीत का कारण रहा.

विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीतने वाले भारत के पहले कप्तान बन गए हैं. गांगुली से जब कोहली की टीम की तुलना उस टीम से करने को कहा जिसने गांगुली के नेतृत्व में ऑस्ट्रेलिया में सीरीज 1-1 से ड्रॉ कराई थी? इस पर बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने कहा कि मैं कभी तुलना नहीं करता. इसलिए मैं इस सवाल का जबाव नहीं दूंगा. 

Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay