एडवांस्ड सर्च

जेम्स एंडरसन ने रचा इतिहास, तोड़ा 30 साल पुराना रिकॉर्ड

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के आखिरी दिन दिनेश रामदीन को पवेलियन का रास्ता दिखाते ही वो कर दिखाया जो आज तक कोई इंग्लिश गेंदबाज नहीं कर सका.

Advertisement
aajtak.in
aajtak.in [Edited By: नमिता शुक्ला]नॉर्थ साउंड (एंटिगा), 18 April 2015
जेम्स एंडरसन ने रचा इतिहास, तोड़ा 30 साल पुराना रिकॉर्ड जेम्स एंडरसन

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के आखिरी दिन दिनेश रामदीन को पवेलियन का रास्ता दिखाते ही वो कर दिखाया जो आज तक कोई इंग्लिश गेंदबाज नहीं कर सका. जेम्स एंडरसन ने इसके साथ ही टेस्ट क्रिकेट में 384 विकेट पूरे कर लिए जो इंग्लैंड की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट है.

एंडरसन ने इयान बॉथम के 383 विकेटों का रिकॉर्ड तोड़ा. इस मैच की दोनों पारियों में एंडरसन के खाते में 2-2 विकेट गए. रामदीन 57 रन बनाकर एंडरसन की गेंद पर स्लिप में एलिस्टेयर कुक को कैच थमा बैठे. कुक के कैच लपकते ही एंडरसन हाथ फैलाकर दौड़ पड़े. इसके साथ ही एंडरसन ने बॉथम के 30 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ भी डाला.

दिग्गज गेंदबाज बॉथम ने 1977 से 1992 के बीच 102 टेस्ट मैचों में 383 विकेट हासिल किए थे और 30 साल से इंग्लैंड की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने हुए थे. एंडरसन ने 100वें टेस्ट मैच में यह कारनामा कर दिखाया.

सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने पहली पारी में 399 रन बनाए जवाब में वेस्टइंडीज ने 295 रन बनाए. इंग्लैंड ने दूसरी पारी 7 विकेट पर 333 रन बनाकर घोषित कर दी. जेसन होल्डर की सेंचुरी के दम पर वेस्टइंडीज ये मैच बचाने में सफल रहा और मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay