एडवांस्ड सर्च

IPL-11: इस बार की सबसे 'बूढ़ी टीम', 10 खिलाड़ियों की उम्र 30 पार

चेन्नई की कमान भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एम एस धोनी के हाथों में है, जो खुद 36 साल के हैं. धोनी की अगुवाई में ये टीम 2 बार आईपीएल की चैंपियन भी बनी है.

Advertisement
aajtak.in
अनुग्रह मिश्र नई दिल्ली, 28 January 2018
IPL-11: इस बार की सबसे 'बूढ़ी टीम', 10 खिलाड़ियों की उम्र 30 पार फोटो साभार: CSK ऑफिशियल पेज

आईपीएल सीजन-11 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी हो रही है. टी-20 क्रिकेट का ये फॉर्मेट युवाओं और फिट खिलाड़ियों के लिए सबसे मुफीद माना जाता है, लेकिन इसके उलट IPL की चेन्नई सुपर किंग्स में उम्रदराज क्रिकेटर्स की भरमार है. इस लिहाज से चेन्नई आईपीएल-11 की सबसे बुजुर्ग टीम कही जा सकती है.

चेन्नई की कमान भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एम एस धोनी के हाथों में है, जो खुद 36 साल के हैं. धोनी की अगुवाई में ये टीम 2 बार आईपीएल की चैंपियन भी बनी है. टीम के 11 खिलाड़ियों की औसत उम्र 34 साल है, जबकि 10 खिलाड़ी 30 साल से ज्यादा उम्र के हैं.

चेन्नई सुपर किंग्स में सबसे उम्रदराज खिलाड़ी साउथ अफ्रीकी गेंदबाज इमरान ताहिर हैं, जिनकी उम्र 38 साल हैं, जबकि सबसे युवा रवींद्र जडेजा है जो 29 साल के हैं. बाकी खिलाड़ियों में सुरेश रैना (31) शेन वॉटसन (36) ड्वेन ब्रावो (36) शामिल हैं.

इस साल चेन्नई ने मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान और फिरकी गेंदबाज हरभजन सिंह को भी खरीदा है. भज्जी को 2 करोड़ की कीमत पर खरीदा गया जिनकी उम्र 36 साल है. इसके अलावा केदार जाधव (32) अंबाती रायडू (32) दक्षिण अफ्रीकी टेस्ट टीम के कप्तान फाफ डुप्‍लेसिस (33) और कर्ण शर्मा (30) इस टीम का हिस्सा हैं. 

आईपीएल की नीलामी

IPL-11 के लिए बंगलुरु में दूसरे दिन खिलाड़ियों की नीलामी जारी है. नीलामी के दूसरे दिन जयदेव उनादकट को राजस्थान रॉयल्स ने 11.5 करोड़ में खरीद लिया. पहले दिन 12.5 करोड़ में बिके स्टोक्स के बाद वह दूसरे सबसे महंगे खिलाड़ी रहे हैं. सीएसके ने इस बार सबसे ऊंची बोली लगाते हुए ऑलराउंडर केदार जाधव को 7.8 करोड़ में खरीदा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें
Advertisement
Advertisement

संबंधित खबरें

Advertisement

रिलेटेड स्टोरी

No internet connection

Okay